Move to Jagran APP

Lok Sabha Election: आज बंगाल में आमने- सामने पीएम मोदी और ममता बनर्जी, अखिलेश प्रयागराज में तो मायावती मऊ में करेंगी चुनावी जनसभा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के छठे चरण के चुनाव प्रचार के लिए रविवार को फिर बंगाल के दौरे पर आ रहे हैं। पीएम के दौरे के बीच पांचवें चरण के मतदान से ठीक एक दिन पहले बंगाल में सियासी पारा चढने वाला है जब मोदी और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रविवार को चुनाव प्रचार के सिलसिले में दो जिलों में आमने-सामने होंगे।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Sun, 19 May 2024 06:00 AM (IST)
Lok Sabha Election: आज बंगाल में आमने- सामने पीएम मोदी और ममता बनर्जी, अखिलेश प्रयागराज में तो मायावती मऊ में करेंगी चुनावी जनसभा
आज बंगाल में आमने- सामने पीएम मोदी और ममता बनर्जी

 राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के छठे चरण के चुनाव प्रचार के लिए रविवार को फिर बंगाल के दौरे पर आ रहे हैं। पीएम इस दिन बंगाल में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे। पीएम के दौरे के बीच पांचवें चरण के मतदान से ठीक एक दिन पहले बंगाल में सियासी पारा चढने वाला है, जब मोदी और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रविवार को चुनाव प्रचार के सिलसिले में दो जिलों में आमने-सामने होंगे।

प्रदेश भाजपा से मिली जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी की मेदिनीपुर, पुरुलिया और बांकुड़ा के विष्णुपुर में जनसभा है। उधर, मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी की भी पुरुलिया और बांकुड़ा में सभा है। दोनों नेताओं की एक ही दिन जनसभा को लेकर सियासी माहौल गरमा गया है।

सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

सूत्रों के मुताबिक, पुरुलिया और बांकुड़ा जिले में मोदी और ममता के राजनीतिक कार्यक्रम 50 किलोमीटर के दायरे में हैं। अब सबकी नजर इस बात पर है कि एक ही जिले में खड़े होकर दोनों दिग्गज राजनेता एक-दूसरे के खिलाफ क्या बोलते हैं। वहीं, दोनों के कार्यक्रमों को लेकर कड़ी सुरक्षा मुहैया कराना चुनाव आयोग और पुलिस प्रशासन के लिए भी बड़ी चुनौती है।

पीएम सोमवार को भी तीन जनसभाओं को करेंगे संबोधित

प्रदेश भाजपा से मिली जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी सोमवार को भी बंगाल में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे। पीएम तमलुक में पार्टी प्रत्याशी अभिजीत गांगुली, घाटाल से भाजपा उम्मीदवार हिरण चट्टोपाध्याय और झाडग़्राम से पार्टी उम्मीदवार डा प्रणत टुडू के समर्थन चुनावी रैली करेंगे। गौरतलब है कि छठे चरण में राज्य की आठ लोकसभा सीट के लिए 25 मई को मतदान होने वाला है। इनमें तमलुक, कांथी, घाटाल, मेदिनीपुर, झाडग़्राम, बांकुड़ा, विष्णुपुर व पुरुलिया लोकसभा क्षेत्र शामिल हैं।

अखिलेश आज फूलपुर व इलाहाबाद में करेंगे जनसभा

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव रविवार को फूलपुर व इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र में सपा व आइएनडीआइए के पक्ष में चुनावी जनसभा करेंगे। उनकी पहली जनसभा दोपहर एक बजे प्रयागराज जिले में फूलपुर लोकसभा क्षेत्र के सपा प्रत्याशी अमरनाथ मौर्य के लिए होगी। दूसरी जनसभा दोपहर 2:55 बजे इलाहाबाद लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी उज्ज्वल रमण सिंह के लिए होगी। उज्ज्वल कांग्रेस के टिकट से यहां चुनाव लड़ रहे हैं।

मायावती आज मऊ में करेंगी जनसभा

बसपा प्रमुख मायावती रविवार को मऊ में चुनावी जनसभा करेंगी। उनकी जनसभा में मऊ में मुहम्मदाबाद क्षेत्र स्थित नार्मल फुटबाल ग्राउंड खैराबाद में होगी। वह बसपा प्रत्याशी को जिताने की अपील करेंगी।