Move to Jagran APP

आइआरसीटीसी अयोध्या, वैष्णो देवी सहित कई पर्यटक स्थल की कराएगा सैर

31 मार्च को अलग-अलग शहरों से चलेंगी ट्रेन

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Mar 2021 08:30 PM (IST)Updated: Thu, 11 Mar 2021 08:30 PM (IST)
आइआरसीटीसी अयोध्या, वैष्णो देवी सहित कई पर्यटक स्थल की कराएगा सैर

आगरा, जागरण संवाददाता। होली के बाद अगर कहीं घूमने का मन है तो इंडियन रेलवे कैटरिग एवं टूरिज्म कारपोरेशन (आइआरसीटीसी) का स्पेशल टूर पैकेज एक बेहतर विकल्प हो सकता है। इस टूर पैकेज में माता वैष्णो देवी और अयोध्या जैसे धार्मिक स्थलों के दर्शन समेत गोवा, आगरा, जयपुर जैसे पर्यटक स्थल घुमाए जाएंगे। इसके लिए रेलवे स्पेशल ट्रेन चलाएगा। ये ट्रेनें 31 मार्च को अलग-अलग शहरों से चलेंगी। मदुरई से चलने वाली ट्रेन तीन अप्रैल को आगरा आएगी।

loksabha election banner

होली के बाद जो लोग बाहर घूमने की योजना बना रहे हैं, उनके लिए आइआरसीटीसी ने स्पेशल पैकेज लांच किए हैं, जिसके तहत लोग बुकिग कराकर तमाम जगह घूम सकते हैं। पैकेज के तहत चलने वाली ट्रेनों की 13 दिन की यात्रा होगी। बुकिग में ट्रेन का किराया, अलग-अलग शहरों में ठहरने के लिए होटल की सुविधा, लोकल ट्रांसपोर्ट, ब्रेकफास्ट, लंच, शाम को चाय और डिनर शामिल होगा। पांचों ट्रेनें अलग-अलग शहर से चलेंगी। इसमें एक उत्तर प्रदेश के गोरखपुर, दूसरी बिहार के मुंगेर, तीसरी और चौथी महाराष्ट्र के कोल्हापुर और इतवारी और पांचवीं ट्रेन तमिलनाडु के मदुरई से चलेगी। मदुरई से चलने वाली ट्रेन तीन अप्रैल को आगरा आएगी। यहां पर यात्रियों को ताजमहल और आगरा फोर्ट घुमाया जाएगा। इसके बाद शाम को ट्रेन चंडीगढ़ के लिए रवाना होगी। ये ट्रेनें पर्यटन मंत्रालय के भारत दर्शन के तहत चलाई जाएंगी। इस यात्रा में सफर करने वाले यात्रियों को राज्यों की गाइड लाइन का पालन करना होगा। जैसे वैष्णो देवी दर्शन के लिए कोविड टेस्ट अनिवार्य होगा। इन स्पेशल पैकेज के लिए आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर बुकिग शुरू हो गई है। ये पर्यटक स्थल होंगे प्रमुख रूप से शामिल

गोवा, आगरा, चंडीगढ़, अमृतसर, जयपुर, वाराणसी, प्रयागराज, वैष्णो देवी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.