Move to Jagran APP

शाओमी में होने जा रहा है कुछ ऐसा कि बदल जाएंगे 28 स्मार्टफोन्स

शाओमी ने उन 28 स्मार्टफोन्स की एक सूची जारी की है जिन्हें MIUI 10 का अपडेट मिलेगा।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Thu, 05 Jul 2018 07:51 PM (IST)Updated: Wed, 11 Jul 2018 11:23 AM (IST)
शाओमी में होने जा रहा है कुछ ऐसा कि बदल जाएंगे 28 स्मार्टफोन्स

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। शाओमी ने कम कीमत में ज्यादा फीचर्स देने वाले स्मार्टफोन के रूप में बाजार में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। इसका नतीजा भी देखने को मिलता रहा है, जहां शाओमी के रेडमी Note 5 Pro स्मार्टफोन को भारतीय यूजर्स की तरफ से काफी पसंद किया गया। फोन की कामयाबी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि फोन के दोनों वैरियंट की कीमत में कंपनी ने एक हजार रुपये का इजाफा कर दिया।

loksabha election banner

स्मार्टफोन सेक्टर में दूसरी कंपनियों के लिए चुनौती माने जाने वाली शाओमी की एक कमी भी सामने आती रही है। ये कमी है फोन के सॉफ्टवेयर्स में स्लो अपडेशन की। शाओमी के कई फोन आज भी पुराने सॉफ्टवेयर पर रन कर रहे हैं, लेकिन अब कंपनी अपने स्मार्टफोन्स के सॉफ्टवेयर को अपग्रेड करने जा रही है। हालांकि शाओमी अपने पुरानी फोन में नए इंटरफेस देने के लिए भी जानी जाती है।

शाओमी ने इसी साल 4 साल पुराने Redmi 1 को MIUI 9 में अपडेट किया है। अब कंपनी ने उन स्मार्टफोन्स की एक सूची जारी की है जिन्हें MIUI 10 का अपडेट मिलेगा।

MIUI फोरम में हुई एक घोषणा के मुताबिक शाओमी अपने 28 स्मार्टफोन्स को MIUI 10 का अपडेट देगा। इन स्मार्टफोन्स में 3 साल पुराना Mi 4c शामिल है। यहां ध्यान देना जरूरी है कि Mi 4c को MIUI 10 का नया कस्टम स्किन अपडेट मिलेगा, लेकिन फोन को लेटेस्ट एंड्रॉयड ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम का अपडेट नहीं मिलेगा।

रेडमी Note 5 Pro और Mi 8 दोनों ही स्मार्टफोन एंड्रॉयड ओरियो बेस्ड MIUI 10 पर काम करते हैं। जबकि, Mi Max MIUI 10 बेस्ट एंड्रॉयड नॉगट पर काम करेगा। ऐसे में शाओमी के इस अपडेट के बाद 28 स्मार्टफोन का इंटरफेस और सिक्योरिटी जैसे फीचर्स अपग्रेड हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें:

इन 7 स्मार्टफोन्स में सबसे पहले आए दुनिया के ये 7 नए फीचर्स

स्टूडेंट्स के लिए बनाए गए 5 इन लैपटॉप्स पर मिल रहा है 12,773 रुपये तक का डिस्काउंट

फिल्मों जैसी सीन को अब इन ड्रोन्स से करें रिकॉर्ड, 50 मीटर तक की ऊचांई से करें शूट 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.