मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। हम आपको साल 2018 के 7 ऐसे स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें दुनिया के 7 नए फीचर्स सबसे पहले शामिल किए गए। तो जानते हैं इन स्मार्टफोन्स के नाम और फीचर्स के बारे में।

Huawei P20 Pro

हुवावे P20 Pro दुनिया का पहला ट्रिपल लेंस कैमरे वाला स्मार्टफोन है। फोन के रियर कैमरा में 40 मेगापिक्सल RGB सेंसर, 20 मेगापिक्सल मोनोक्रोम सेंसर और 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया गया है। फोन में लॉन्ग रेंज फोटोग्राफी के लिए नया Leica 3x टेलीफोटो लेंस दिया गया है। इससे 5x तक हाइब्रिड जूम किया जा सकता है। सेल्फी के लिए फोन में 24 मेगापिक्सल दिया गया है।

Vivo X20 Plus UD

यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जिसमें इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट फीचर दिया गया है। यानी आपको अपने फिंगरप्रिंट स्कैन के लिए स्क्रीन पर अपनी उंगली को रखना होगा, जिसके बाद फोन आपकी फिंगरप्रिंट को रीड करने के बाद अन लॉक हो जाएगा।

Nokia 8 Sirocco

यह दुनिया का पहला फोन है जिसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है। फोन की स्पीड काफी तेज है। फोन पर आप भारी ग्राफिक्स वाले गेम से लेकर मल्टी टास्क फीचर्स तक आराम से कर सकते हैं।

Asus ROG Phone

इस फोन को गेम लवर्स को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। यह दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट वाला एमोलेड स्क्रीन दिया गया है। फोन पर गेम खेलते वक्त बेहतरीन रियल एक्सपीरियंस मिलता है।

Vivo Nex

यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जिसमें पॉप अप कैमरा फीचर दिया गया है।

HTC Exodus

यह दुनिया का पहला ब्लॉकचैन फोन है। फोन बिटक्वाइन जैसे दुनिया की लोकप्रिय डिजिटल करेंसी को स्पोर्ट करता है।

SikurPhone

यह पहला स्मार्टफोन है जिसमें बिल्ट इन क्रिप्टोकरेंसी वॉलेट फीचर दिया गया था। कंपनी की तरफ से दावा किया गया है कि यह फोन हैक प्रुफ है। यानी फोन में पड़े डाटा को हैकर्स हैक नहीं कर सकते हैं।

यह भी

10000 से कम कीमत में खरीद सकते हैं, फेस अनलॉक फीचर वाले ये 5 स्मार्टफोन

International yoga day: इन 5 एप्स की मदद से फ्री में सीखें 500 से भी ज्यादा योग आसान

देश के हर कोने में PCO की तरह खुलेंगे डाटा सेंटर्स, सस्ते दरों में ले सकेंगे इंटरनेट का आनंद 

Posted By: Shridhar Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप