Move to Jagran APP

लगभग 150 करोड़ निष्क्रिय खातों को डिलीट करेगा Twitter, जानिए क्या है Elon Musk का प्लान

एलन मस्क ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट करके जानकारी दी है कि वे उन ट्विटर अकाउंट्स को डिलीट कर देंगे जो कई सालों से इनएक्टिव है या उन पर लॉग इन नहीं किया है। आइये जानते हैं आखिर क्या है पूरा मामला.....

By Ankita PandeyEdited By: Published: Fri, 09 Dec 2022 05:13 PM (IST)Updated: Fri, 09 Dec 2022 05:14 PM (IST)
लगभग 150 करोड़ निष्क्रिय खातों को  डिलीट करेगा Twitter, जानिए क्या है Elon Musk का प्लान
Elon Musk plan to delete over 1.5 billion inactive accounts from twitter

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो/ टेक डेस्क। ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने शुक्रवार को कहा कि माइक्रोब्लागिंग प्लेटफार्म पर वर्षों से निष्क्रिय पड़े 1.5 अरब खातों को डिलीट किया जाएगा। यह ऐसे खाते हैं, जिनसे वर्षों से न तो कोई ट्वीट किया गया और न ही इन पर लागइन किया गया।

loksabha election banner

होंगे ये बदलाव

मस्क ने यह भी कहा कि ट्विटर एक ऐसी प्रक्रिया पर काम कर रहा है, जिसके तहत ट्वीट पर प्रतिबंध की सूचना यूजर्स को दी जाएगी और वे इस प्रतिबंध के खिलाफ अपील कर सकते हैं। इसके अलावा ट्विटर एक ऐसे साफ्टवेयर अपडेट पर भी काम कर रहा है, जिससे आपके वास्तविक खाते की जानकारी मिल जाएगी। अगर आपके खाते पर किसी प्रकार का प्रतिबंध लगाया गया है तो उसका कारण और अपील की भी जानकारी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें- Itel ने 4G कनेक्टिविटी के साथ पेश किया 2,999 रुपये का फोन, Hotspot से एक साथ कनेक्ट हो जाएंगे 8 डिवाइस

राजनीतिक भाषणों को दबाने का आरोप

ट्विटर पर अपने प्लेटफॉर्म पर राजनीतिक भाषणों को दबाने का भी आरोप लग चुका है। हालांकि, ट्विटर इन आरोपों का खंडन कर चुका है। हाल ही में पता चला है कि ट्विटर अपने आईफोन यूजर्स के लिए ब्लू टिक वेरिफिकेशन की कीमतों को 7.99 डॉलर से 11 डॉलर तक बढ़ा सकती है।

कंपनी का कहना है, कि जो यूजर्स आईफोन ऐप से भुगतान करेंगे, उनको 11 डॉलर की फीस देनी होगी। वहीं वेबसाइट का इस्तेमाल करके भुगतान करने वाले कस्टमर्स को केवल 7.99 डॉलर देने होंगे। यह कदम ऐपल के 30% कटौती के खिलाफ लिया गया है , जो iphone ऐप के माध्यम से यूजर्स द्वारा किए गए किसी भी भुगतान पर की जाती है।

यह भी पढ़ें- ब्लू टिक वेरिफिकेशन पर सस्पेंस बरकरार, Twitter वसूल सकता है 11 डॉलर तक फीस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.