Move to Jagran APP

ब्लू टिक वेरिफिकेशन पर सस्पेंस बरकरार, Twitter वसूल सकता है 11 डॉलर तक फीस

खबर आ रहा है कि एलन मस्क ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस की कीमत आईफोन यूजर्स के लिए 8 डॉलर से बढ़ाकर 11 डॉलर कर सकते हैं। हांलाकि इसके पीछे एक कारण है जिसके बारे में हम ऑर्टिकल में जानेंगे।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Thu, 08 Dec 2022 01:53 PM (IST)Updated: Thu, 08 Dec 2022 01:54 PM (IST)
ब्लू टिक वेरिफिकेशन पर सस्पेंस बरकरार, Twitter वसूल सकता है 11 डॉलर तक फीस
Price of twitter blue tick still in suspense

नई दिल्ली, टेक डेस्क। खबर आ रही है कि ट्विटर आईफोन यूजर्स के लिए ब्लू टिक वेरिफिकेशन की कीमतों में बदलाव कर सकता है। इसकी कीमत 7.99 डॉलर से 11 डॉलर तक हो सकती है। हालांकि इसकी एक शर्त हो सकती है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

loksabha election banner

क्यों बढ़ रही है कीमत

यह कदम ऐपल के 30% कटौती के खिलाफ होगा, जो iphone ऐप के माध्यम से यूजर्स द्वारा किए गए किसी भी भुगतान पर की जाती है। जिसके बाद ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए आईफोन ऐप के माध्यम से भुगतान किया जाने पर 11 डॉलर की कीमत देनी होगी। वहीं अगर आप वेबसाइट पर भुगतान करते हैं, तो आपको केवल 7.99 डॉलर ही देना होगा।

विवादों से घिरा है ये फीचर

मस्क ने पिछले महीने ब्लू सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च किया था, लेकिन बाद में भारी विवाद के बाद इसे टाल दिया गया। ये कदम इसलिए उठाया गया क्योंकि प्लेटफॉर्म पर कई फेक अकाउंट सामने आए, जो बड़े ब्रांड्स और मशहूर हस्तियों को कॉपी करते थे। उन्होंने कहा कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म अपनी 8 डॉलर ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा को 29 नवंबर से फिर से शुरू करेगा।लेकिन ऐपल के ऐप स्टोर की खरीदारी में 30 प्रतिशत की कटौती से बचने के लिए उसे भी टाल दिया गया।

यह भी पढ़ें- चुनाव नतीजों पर बन रहे फनी मीम्स, यूजर्स सोशल मीडिया पर ऐसे ले रहे हैं मजे

मस्क ने ट्विटर पर डाला था पोस्ट

बता दें कि कुछ दिनों पहले Elon Musk ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट डाला था, जिसमें उन्होंने 30% टैक्स की निंदा की थी। इसके बाद खबर आई थी की ऐपल अपने ऐप स्टोर से Twitter ऐप से हटाने की बात कही थी।

टिम कुक से की थी मुलाकात

इस पोस्ट के बाद मस्क ने ऐपल के CEO टिम कुक से मुलाकात की और इस बात की पुष्टि की है कि ऐपल ट्विटर को हटाने को लेकर कोई कदम नहीं उठा रही है। यह बस एक गलतफहमी थी। बता दें कि कंपनी ने एंड्रॉयड के लिए ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस की कीमत को लेकर अब तक कोई जानकारी नहीं दी है।

यह भी पढ़ें- WhatsApp Features 2022: इस साल वॉट्सऐप में आए कई दमदार फीचर्स, यहां देखें पूरी लिस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.