Move to Jagran APP

Top 5 Tech Stories of May 23, 2020: यहां पढ़ें टेक जगत की दिन भर की पांच बड़ी खबरें

Top 5 Tech Stories of 23 May 2020 टेक जगत कौन से नए डिवाइस ने दस्तक दी या कौन सा नया अपडेट आया ऐसी खास खबरों की जानकारी आपको एक साथ यहां मिलेगी

By Renu YadavEdited By: Published: Sat, 23 May 2020 04:45 PM (IST)Updated: Sat, 23 May 2020 05:18 PM (IST)
Top 5 Tech Stories of May 23, 2020: यहां पढ़ें टेक जगत की दिन भर की पांच बड़ी खबरें

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Top 5 Tech Stories of 23 May 2020: लॉकडाउन के कारण पिछले कुछ समय टेक इंडस्ट्री काफी शांत थी लेकिन कुछ रियायत मिलने के बाद यहां लगातार हलचल मची हुई है। रोज नई स्मार्टफोन और डिवाइसेज बाजार में दस्तक दे रहे हैं। साथ ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में भी कुछ अपडेट्स आ रहे हैं। आज भी Samsung के आउटडोर टीवी से लेकर Infinix के अपकमिंग स्मार्टफोन तक कई बड़ी खबरें चर्चा में रहीं। इस आर्टिकल में हम दिन भर की ऐसी ही टॉप 5 खबरें लेकर आए हैं। 

loksabha election banner

Samsung ने लॉन्च किया आउटडोर टीवी 'The Terrace'

Samsung ने पहला आउटडोर टीवी 'The Terrace' लॉन्च किया है। जिसे कड़ी धूप में भी आराम से देखा जा सकता है। इसके डिस्प्ले पर धूप का कोई असर नहीं पड़ेगा। Samsung The Terrace QLED 4K टीवी को 55 इंच, 65 इंच और 75 इंच के तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसकी शुरुआती कीमत लगभग 2,62,458 रुपये है। कंपनी ने इस टीवी में ब्राइटनेस को 2,000 nits तक बढ़ा​या है, ताकि धूप में भी पिक्चर ब्राइट नजर आए और रेफरेक्शन रेट कम। इस टीवी में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 4K QLED panel का उपयोग किया गया है। इसकी कीमत और अन्य फीचर्स के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

Infinix Hot 9 भारत में 29 को होगा लॉन्च

Infinix ने अपनी अपकमिंग Infinix Hot 9 सीरीज को लेकर ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर एक डेडिकेटेड पेज शेयर किया है। जहां खुलासा किया गया है कि भारत में Infinix Hot 9 सीरीज 29 मई को लॉन्च की जाएगी। उम्मीद है कि इस सीरीज के तहत कंपनी  Hot 9 और Hot 9 Pro दो स्मार्टफोन को बाजार में उतार सकती है। वैसे बता दें कि Hot 9 को पिछले दिनों इंडोनेशियन मार्केट में लॉन्च किया जा चुका है। इससे जुड़ी पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें।

Instagram को मिला Facebook Messenger Rooms सपोर्ट

Facebook ने पिछले दिनों Messenger Rooms फीचर को लॉन्च किया था, जिसकी मदद से यूजर्स एक समय में एक साथ 50 लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सकते हैं। वहीं अब कंपनी ने फोटो शेयरिंग ऐप Instagram पर भी Facebook Messenger Rooms सपोर्ट उपलब्ध करा दिया है। यूजर्स Facebook Messenger Rooms क्रिएट करके इसमें वीडियो कॉलिंग के लिए 50 लोगों को ऐड कर सकते हैं। Instagram में ये फीचर यूजर्स के बीच काफी उपयोगी साबित होगा। Instagram में Facebook Messenger Rooms को क्रिएट करने और इस्तेमाल करने का तरीका जानने के लिए यहां क्लिक करें।

Vodafone ने पेश किया 29 रुपये वाला प्लान 

Vodafone ने अपने यूजर्स के लिए एक सस्ता प्रीपेड प्लान पेश किया है। इसकी कीमत 29 रुपये है और इसमें यूजर्स को 20 रुपये का टॉ​कटाइम प्राप्त होगा। इतना ही नहीं टॉकटाइम के साथ ही यूजर्स 100MB डाटा का भी लाभ उठा सकते हैं। यह कंपनी का एक वैल्यू पैक है और इसकी वैलिडिटी 14 दिनों की है। फिलहाल इस प्लान को चुनिंदा सर्किल्स में ही उपलब्ध कराया गया है। आपके राज्य में यह प्लान उपलब्ध है या नहीं, जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

Vivo X50 और X50 Pro के नए फीचर्स हुए लीक

Vivo के अपकमिंग स्मार्टफोन X50 और X50 Pro चीनी मार्केट में 1 जून को लॉन्च किए जाएंगे। लॉन्च से पहले इनके बारे में कई लीक्स सामने आ चुके हैं। वहीं अब कंपनी ने Vivo X50 और X50 Pro कलर वेरिएंट का खुलासा किया है। रिपोर्ट के अनुसार Vivo X50 को दो कलर वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। ये ब्लू कलर के अलग-अलग शेड्स होंगे। जबकि Vivo X50 केवल पिंक कलर ऑप्शन में लॉन्च होगा और इसमें पंच होल डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा इन सीरीज के कैमरे में Samsung द्वारा हाल ही में लॉन्च किए गए ISOCELL GN1 सेंसर का इस्तेमाल किया जाएगा। फोन को डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। Vivo X50 और X50 Pro के अन्य फीचर्स के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.