Move to Jagran APP

Tech News Round Up: Apple ने पेश किया नया म्यूजिक ऐप, मोटोरोला ने भारत में लॉन्च किया Moto G13

आपकी सुविधा के लिए हम टेक का न्यूज राउंड पेश कर रहे हैं। अगर आप से भी दिनभर में बहुत सी खबरें मिस हो जाती हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं होगी। इस आर्टिकल में आपको खबरों की समरी दी गई है। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Wed, 29 Mar 2023 09:00 PM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2023 09:00 PM (IST)
Tech News Round Up: Apple ने पेश किया नया म्यूजिक ऐप, मोटोरोला ने भारत में लॉन्च किया Moto G13
Tech News Round Up For Today apple buy now pay later new service, pic courtesy- jagran File

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दिनभर की बड़ी खबरें मिस हो जाती हैं तो अब इसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं होगी। आपके लिए टेक का न्यूज राउंडअप पेश कर रहे हैं। यहां आपकी सुविधा के लिए खबरों के लिंक भी जोड़े गए हैं।

loksabha election banner

एपल ने पेश किया नया म्यूजिक ऐप

एपल ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए नया म्यूजिक ऐप लॉन्च किया है। कंपनी ने नए ऐप का एलान पहले ही कर दिया था। अब नए ऐप को यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा रहा है।

एपल का नया ऐप दुनिया भर के सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है और इसे एपल ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। एपल के नए ऐप में यूजर्स को हाई-रिजोल्यूशन ऑडियो का फीचर पेश किया गया है। ऐप में लेटेस्ट और क्लासिकल हिट्स सुने जा सकते हैं। डिटेल स्टोरी यहां पढ़ें।

Moto G13 भारत में हुआ लॉन्च

Motorola ने अपने नए बजट स्मार्टफोन Moto G13 को भारत में लॉन्च किया है। ये भारत में कंपनी का लेटेस्ट बजट G सीरीज स्मार्टफोन है। इस फोन में आपको 6.5-इंच HD + 90Hz स्क्रीन, 4GB रैम और 5000mAh की बैटरी मिलती है।

इस फोन में आपको 50MP के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है। बता दें कि इस फोन की कीमत 10,000 रुपये से कम है। डिटेल स्टोरी यहां पढ़ें।

बिना सिम स्लॉट के आएगा iPhone 15 लाइनअप

प्रीमियम कंपनी एपल बहुत जल्द अपने नए लाइनपेश iPhone 15 को पेश करने जा रहा है। बाजार में कंपनी के नए लाइनअप को लेकर कई बातें सामने आ रही हैं। एपल के नए लाइनअप iPhone 15 को कई मायनों में पहले मॉडल्स से अलग और बेहतर होना बताया जा रहा है।

जहां पहले खबर एपल के पतले बेजेल्स, चिपसेट को लेकर आ रही थी वहीं अब आईफोन में इस्तेमाल होने वाली सिम को लेकर नई खबरें आ रही हैं। डिटेल स्टोरी यहां पढ़ें।

एपल ने शुरू की “buy now, pay later”सर्विस

प्रीमियम कंपनी एपल ने अपने यूजर्स की फाइनेंशियल हेल्थ को ध्यान में रखते हुए एक नई सुविधा शुरू की है। कंपनी ने यूजर्स के लिए “buy now, pay later” सर्विस को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। हालांकि, यूजर्स के लिए पेश की गई सुविधा एक लंबी अवधि की देरी के बाद लाई गई है।

कंपनी की यह सर्विस खरीदारी को चार पेमेंट में नो इंटरस्ट और नो फीस के आधार पर डिवाइड करती है। दरअसल कंपनी ने नई सर्विस को अमेरिका में पेश किया है। डिटेल स्टोरी यहां पढ़ें।

वॉट्सऐप ने पेश किया नया अपडेट

चैटिंग ऐप वॉट्सऐप ने अपने एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए एक नया अपडेट पेश किया है। इस नए अपडेट में कंपनी कई जरूरी सिक्योरिटी अपडेट्स को जोड़ा है।

नए अपडेट में कंपनी ने ‘expiration bug’ को फिक्स किया है। बता दें, कंपनी की ओर से नए अपडेट के बाद खुद ही पुराने वर्जन को एक्सपायर कर दिया जाता है, ताकि यूजर नए अपडेट्स को डाउनलोड कर ले।डिटेल स्टोरी यहां पढ़ें।

माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च किया सिक्योरिटी कोपाइलेट

टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने अपने यूजर्स के लिए एक नई पेशकश रखी है। कंपनी ने यूजर्स के लिए सिक्योरिटी कोपाइलेट लॉन्च किया है। यह एक एआई- पावर्ड साइबर सिक्योरिटी असिसटेंट (AI-powered cybersecurity assistant) है।

माइक्रोसॉफ्ट का यह मॉडल यूएस बेस्ड टेक स्टार्टअप कंपनी ओपनएआई के जेनेरेटिव एआई मॉडल GPT-4 को इस्तेमाल करेगा। मालूम हो कि कंपनी ने ऑफिस सूट (office suite) के लिए कोपाइलेट को पहले ही पेश कर दिया है। डिटेल स्टोरी यहां पढ़ें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.