Move to Jagran APP

WhatsApp ने नए अपडेट में फिक्स किया बग, एंड्रॉइड बीटा यूजर्स को नहीं आएगी अब परेशानी

वॉट्सऐप ने अपने एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए नया अपडेट पेश किया है। नए अपडेट में यूजर्स के लिए नए फीचर्स को रोलआउट किया गया है। इसके अलावा कंपनी ने एक पुराने बग को भी फिक्स किया है। फोटो- (जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Wed, 29 Mar 2023 02:38 PM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2023 02:38 PM (IST)
WhatsApp ने नए अपडेट में फिक्स किया बग, एंड्रॉइड बीटा यूजर्स को नहीं आएगी अब परेशानी
WhatsApp fixes the expiration bug with latest Android beta update, Pic Courtesy- Jagran File

नई दिल्ली, टेक डेस्क। पॉपुलर चैटिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप का इस्तेमाल दुनिया भर में एक बडे़ यूजर ग्रुप द्वारा किया जाता है। वॉट्सऐप अपने यूजर्स के कई कामों को आसान बनाता है। पेमेंट की बात हो या अनजान रास्तों पर लोकेशन शेयर करने की बात हो, वॉट्सऐप हर समस्या का समाधान है।

loksabha election banner

इतना ही नहीं, चैटिंग ऐप अपने यूजर को लुभाने के लिए अलग- अलग तरह के फीचर्स रोलआउट करता रहता है। कई बार यूजर को ऐप के इस्तेमाल में कुछ बग का इशू आता है तो कंपनी नए अपडेट में बग को भी फिक्स करने की कोशिश करती है।

दरअसल इसी कड़ी में कंपनी ने अपने एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए एक नया अपडेट पेश किया है। इस नए अपडेट में कंपनी कई जरूरी सिक्योरिटी अपडेट्स को जोड़ा है। नए अपडेट में कंपनी ने ‘expiration bug’ को फिक्स किया है।

क्या था ‘expiration bug’

दरअसल कुछ वॉट्सऐप यूजर्स ऐप को इस्तेमाल नहीं कर पा रहे थे, यह परेशानी ऐप के पुराने वर्जन को लेकर आ रही थी। हालांकि, कंपनी की ओर से नए अपडेट के बाद खुद ही पुराने वर्जन को एक्सपायर कर दिया जाता है, ताकि यूजर नए अपडेट्स को डाउनलोड कर ले।

वहीं, यूजर को प्ले स्टोर से वॉट्सऐप डाउनलोड करने के कुछ दिन बाद ही यह परेशानी आ रही है। यूजर्स का वॉट्सऐप काम नहीं कर रहा था। यानी यह परेशानी पुराने वर्जन के बिना एक्सपायर हुए ही आ रही थी। ऐसे में कंपनी का दावा है कि नए अपडेट के साथ ही इस तरह के बग को फिक्स कर लिया गया है।

कंपनी ने पेश किया समाधान

वॉट्सऐप ने अब अपने यूजर्स के लिए एक नया बीटा अपडेट पेश किया है। कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस अपडेट को रोलआउट भी कर दिया है। नए अपडेट के साथ ही यूजर को ऐप में आने वाली परेशानी का समाधान पेश कर दिया गया है।

यानी अब यूजर्स ऐप को आसानी से एक्सेस कर सकते हैं। कंपनी की ओर से जानकारी दी गई है कि इस तरह की परेशानी को झेलने वाले यूजर्स वॉट्सऐप बीटा फॉर एंड्रॉइड (version 2.23.7.14) अपडेट इंस्टॉल कर सकते हैं। हालांकि, इस अपडेट को डाउनलोड करने के लिए कंपनी ने यूजर्स को आधिकारिक वेबसाइट का ही इस्तेमाल करने की सलाह दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.