Move to Jagran APP

Apple Music Classical App: एपल डिवाइस पर सुन सकेंगे क्लासिकल हिट्स, ये नया ऐप देगा शानदार अनुभव

अगर आप आईफोन यूजर्स है और क्लासिकल म्यूजिक पसंद करते हैं तो एपल ने आपके लिए नया ऐप पेश किया है। इसे एपल म्यूजिक क्लासिकल ऐप कहा जा रहा है। इसमें कई बेहतरीन क्लासिक हिट्स मिलते हैं। आइये इसके बारे में जानते हैं। (जागरण फोटो)

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Wed, 29 Mar 2023 09:07 AM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2023 09:08 AM (IST)
Apple Music Classical App: एपल डिवाइस पर सुन सकेंगे क्लासिकल हिट्स, ये नया ऐप देगा शानदार अनुभव
New apple music classical app for users, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत में Apple के हजारों यूजर्स है, जो इसके अलग-अलग प्रोडक्ट्स और सुविधाओं का इस्तेमाल करते हैं। एपल म्यूजिक भी इन्हीं में से एक है। इसकी मदद से यूजर्स अपने मनपसंद गानों को सुन सकते हैं और अपना मनोरंजन कर सकते हैं।

loksabha election banner

फिलहाल हम एक नए ऐप के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो एपल म्यूजिक का हिस्सा है, लेकिन इससे काफी अलग है। हम बात कर रहे हैं एपल म्यूजिक क्लासिकल ऐप की, जिसे एपल ने हाल ही में लॉन्च किया है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

शुरू हो गया रोलआउट

बता दें कि कंपनी ने पहले ही इस ऐप की घोषणा कर दी थी, लेकिन अब इसे रोलआउट करना शुरू कर दिया गया है। बता दें कि Apple म्यूजिक क्लासिकल ऐप को कंपनी 28 मार्च को सभी iPhone यूजर्स के लिए रोल आउट करना शुरू करने वाली थी, लेकिन टाइमजोन के आधार पर, ऐप एशियाई देशों, ऑस्ट्रेलिया आदि जैसे कुछ क्षेत्रों में जल्दी आ गया। यानी कि कुछ रीजन में ऐप जल्दी शुरू हो गया। अब, ऐप दुनिया भर के सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है और इसे एपल ऐप स्टोर के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है।

Apple Music क्लासिकल ऐप

एपल ने नए स्टैंडअलोन एपल म्यूजिक क्लासिकल ऐप की घोषणा की, जिसका उद्देश्य एपल म्यूजिक की सभी अच्छाइयों जैसे हाई-रिजॉल्यूशन ऑडियो, दोषरहित समर्थन जैसे फीचर्स के साथ एक डेडिकेटेड ऐप के माध्यम से सभी समय के लेटेस्ट और सबसे बड़े क्लासिक हिट पेश करना है।

बता दें कि इसकी घोषणा के तुरंत बाद ऐप प्री-ऑर्डर पर चला गया। इसके साथ ही जिन यूजर्स ने ऐप के लिए प्री-रजिस्टर किया है, उन्हें अपने आईफोन पर नोटिफिकेशन मिलना शुरू हो गया है। ये ऐप 2021 में एपल द्वारा अधिग्रहित क्लासिकल संगीत स्ट्रीमिंग सेवा, प्राइमफोनिक पर आधारित है।

मिलेंगे क्लासिकल हिट्स

Apple के अनुसार Apple म्यूजिक क्लासिकल ऐप सैकड़ों क्यूरेटेड प्लेलिस्ट, एक्सक्लूसिव एल्बम के साथ आता है। एपल का दावा है कि ऐप में 5 मिलियन से अधिक क्लासिकल म्यूजिक ट्रैक्स के साथ आने वाली सबसे बड़ी लिस्ट है। इसके अलावा, इसमें कंपोजर बायोग्राफी, कई प्रमुख कामों के लिए डीप-डाइव गाइड, सहज ब्राउजिंग सुविधाएं मिलेगी।

ऐप यूजर्स को काम, संगीतकार, कंडक्टर और कैटलॉग नंबर के माध्यम से खोजने का विकल्प भी देगा। क्लासिकल म्यूजिक ऐप इमर्सिव स्थानिक ऑडियो में हजारों रिकॉर्डिंग के साथ 192 kHz/24 बिट हाई-रेस लॉसलेस ऑडियो देता है।

Apple Music Classical को कैसे शुरू करें?

Apple Music Classical ऐप फिलहाल iPhone पर उपलब्ध है, भविष्य में इसे Android वर्जन के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा, ऐप डाउनलोड करने के लिए फ्री है और एपल म्यूजिक सब्सक्रिप्शन के साथ फ्री-टू-लिस्टेड भी है। क्लासिकल ऐप का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अलग से सब्सक्रिप्शन खरीदने की जरूरत नहीं होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.