Move to Jagran APP

Apple अपने यूजर्स की फाइनेंशियल हेल्थ का रख रहा ध्यान, पेश की Pay Later सुविधा

एपल ने यूजर्स के लिए “buy now pay later” सर्विस को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। कंपनी ने जानकारी दी है कि यूजर्स लोन के लिए अप्लाई वॉलेट के जरिए कर सकते हैं। इससे यूजर के क्रेडिट पर भी कोई असर नहीं पड़ेगा। (फोटो- एपल)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Wed, 29 Mar 2023 02:02 PM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2023 02:02 PM (IST)
Apple Pay users can split purchases into four payments with zero interest and no fees, Pic Courtesy- Apple

नई दिल्ली, टेक डेस्क। प्रीमियम कंपनी एपल ने अपने यूजर्स की फाइनेंशियल हेल्थ को ध्यान में रखते हुए एक नई सुविधा शुरू की है। कंपनी ने यूजर्स के लिए “buy now, pay later” सर्विस को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। हालांकि, यूजर्स के लिए पेश की गई सुविधा एक लंबी अवधि की देरी के बाद लाई गई है।

loksabha election banner

कंपनी की यह सर्विस खरीदारी को चार पेमेंट में नो इंटरस्ट और नो फीस के आधार पर डिवाइड करती है। दरअसल कंपनी ने नई सर्विस को अमेरिका में पेश किया है।

एपल वॉलेट में मिलेगी सुविधा

टेक कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए जानकारी उपलब्ध करवाई है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यूजर्स इस सुविधा के साथ एपल पे लेटर लॉन्स को आसानी से ट्रैक, मैनेज और दोबारा पे कर सकते हैं। इस सुविधा का फायदा यूजर एपल वॉलेट का इस्तेमाल कर ले सकेगा। इस सुविधा का इस्तेमाल कर यूजर्स एपल से 50 डॉलर से लेकर 1000 डॉलर तक की राशि उधार ले सकेंगे।

ऐसे ले सकते हैं लोन

कंपनी ने जानकारी दी है कि यूजर्स लोन के लिए अप्लाई वॉलेट के जरिए कर सकते हैं। इससे यूजर के क्रेडिट पर भी कोई असर नहीं पड़ेगा। अमाउंट की जानकारी देने के बाद यूजर को उधार राशि के लिए Apple Pay Later की टर्म्स और कंडीशन पर अपनी सहमति दर्ज करनी होगी।

हालांकि, कंपनी द्वारा यह जांचा जाएगा कि उधार लेने वाले यूजर की फाइनेंशियल स्थिति कैसी है। यूजर को अप्रूवल मिलने के बाद ही आगे का प्रॉसेस पूरा होगा।

किन यूजर्स को मिल रही सुविधा

एपल ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस फीचर को लेकर जानकारी उपलब्ध करवाई है। कंपनी ने बताया है कि कुछ यूजर्स को चुना जाएगा और उन्हें अर्ली एक्सेस के लिए इनवाइट किया जाएगा। यह इनविटेशन कंपनी द्वारा वॉलेट या एपल आईडी ईमेल के जरिए भेजा जाएगा।

फिलहाल यह सुविधा अमेरिका में लाई गई। यूजर्स के लिए यह सुविधा आईफोन और आईपैड में online और in-app purchases के जरिए मौजूद रहेगी। इसके अलावा, iOS 16.4 और iPadOS 16.4 अपडेट के साथ भी यह सुविधा मौजूद रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.