नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीन की स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने Redmi Note 7 Pro के लिए MIUI 10 का ग्लोबल स्टेबल वर्जन रोलआउट कर दिया है। इस अपडेट में कैमरा इम्प्रूवमेंट और मार्च 2019 एंड्रॉइड सिक्योरिटी पैच उपलब्ध कराया गया है। Xiaomi ने इसके साथ रिकवरी ROM और फास्टबूट ROM लिंक्स उपलब्ध कराए हैं। ये उनके लिए है जो OTA रोलआउट का इंतजार न कर अपडेट को मैनुअली इंस्टॉल करना चाहते हैं। आपको बता दें कि MIUI 10 ग्लोबल स्टेबल ROM V10.2.8.0.PFHINXM को Redmi Note 7 Pro भारतीय यूजर्स के लिए OTA रोलआउट कर दिया गया है। इस बात की जानकारी MIUI इंडिया फोरम पर दी गई है।

जरूर लें मीडिया बैकअप:

अगर आप इस अपडेट को इंस्टॉल कर रहे हैं तो आपको अपना डाटा बैकअप करना होगा क्योंकि इन दोनों तरीकों में ही आपको अपने फोन को फ्लैस करना होगा। Xiaomi ने अपने चेंजलॉग में जो जानकारी शेयर की है जिसके मुताबिक, Redmi Note 7 Pro में इस अपडेट के बाद कैमरा अपग्रेड हो जाएगा। साथ ही पोर्ट्रेट मोड में एंडरएक्सपोजर की भी शिकायत दूर हो जाएगी। यही नहीं, फोन में कम रोशनी में विजिबिलिटी और इमेज ब्राइटनेस से संबंधित कमी भी दूर हो जाएगी।

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

Redmi Note 7 Pro की डिटेल्स:

इस फोन के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 13,999 रुपये है। वहीं, इसके 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 16,999 रुपये है। इसे नेप्ट्यून ब्लू, नेब्यूला रेड और स्पेस ब्लैक कलर वेरिएंट में खरीदा जा सकेगा। इस फोन को Mi.com, Flipkart और Mi home store से खरीदा जा सकता है।

Redmi सीरीज यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय हो रही है। ऐसे में अगर आप भी Redmi फैन हैं तो Amazon से इन्हें खरीद सकते हैं। यहां से आप Redmi 6 ProRedmi Y2Redmi Note 5 pro आदि स्मार्टफोन को खरीद सकते हैं। 

फीचर्स: फोटोग्राफी के लिए फोन में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल और सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल का है। फोन में Sony IMX 586 सेंसर का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा सेल्फी के लिए 13 मेगापिक्सल का AI फ्रंट कैमरा मौजूद है। Redmi Note 7 Pro 6.3 इंच का फुल HD+ डॉट नॉच डिस्प्ले दिया गया है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 2340×1080 है। यहां 2 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है। इसमें 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इनकी बैटरी 2 दिन तक चलेगी। यह फोन फास्ट चार्जिंग के लिए क्वॉलकॉम क्विक चार्ज 4 को सपोर्ट करता है। साथ ही इसे एंड्रॉइड पाई के साथ पेश किया गया है।

यह भी पढ़ें:

Facebook ने गलती से अपलोड किए 15 लाख नए यूजर्स के Email कॉन्टैक्ट्स, कहीं आप उनमे से एक तो

लाख से ज्यादा कीमत वाले Galaxy Fold की टूटी स्क्रीन, पढ़ें पूरा मामला

Jio ने 4G उपलब्धता में बनाया नया रिकॉर्ड, Airtel ने इस मामले में मारी बाजी

 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप