नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Samsung ने ग्लोबल पब्लिकेशन्स के साथ इस हफ्ते की शुरुआत में अपने Galaxy Fold स्मार्टफोन की जानकारी शेयर की है। इस फोन को सबसे पहले फरवरी महीने में लॉन्च किया गया था। कंपनी ने Galaxy Fold के लिए प्री-ऑर्डर भी शुरू कर दिया है। अमेरिका में पब्लिकेशन्स को इसकी रिव्यू यूनिट्स भी उपलब्ध करवा दी गई हैं। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर यह कंफर्म कर दिया है कि इस फोन को कम से कम 2,00,000 बार फोल्ड और अन-फोल्ड किया जा सकता है। जिन पब्लिकेशन्स को ये रिव्यू यूनिट्स मिली हैं वो ऐसा दावा कर रहे हैं कि उनकी Galaxy Fold यूनिट टूट रही है।

पढ़ें पूरा मामला:

कई मामले ऐसे भी बताए जा रहे हैं जिसमें फोन के डिस्प्ले पर दी गई प्रोटेक्टिव प्लास्टिक फिल्म हटाने से फोन की स्क्रीन टूट रही है। मैनुअल में यह दिया गया है कि प्रोटेक्टिव प्लास्टिक फिल्म को फोन से रीमूव नहीं करना है। हालांकि, इस मामले को लेकर कोई चेतावनी नहीं दी गई है। कुछ मामलों में ये डिस्प्ले तब भी टूट रही है जब प्रोटेक्टिव प्लास्टिक फिल्म को नहीं हटाया गया है। देखा जाए तो यह अच्छी बात है कि सेल पर जाने से पहले यह मामला सामने आ गया है। अगर यूजर्स के पास डिवाइस डिलीवर होने के बाद इस तरह का मामला सामने आता तो कंपनी को यूजर्स का गुस्सा भी झेलना पड़ सकता था। इन समस्याओं के बिना यूजर फोन के डिस्प्ले के बीच में क्रीज देख सकते हैं।

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

Samsung Galaxy Fold के फीचर्स:

इसका एक डिस्प्ले 7.3 इंच का Infinity Flex डायनेमिक एमोलेड पैनल के साथ आता है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1536x2152 है। वहीं, दूसरा डिस्प्ले 4.6 इंच सुपर एमोलेड पैनल के साथ आता है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 840x1960 है। इसके प्रोसेसर की जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन इसका प्रोसेसर 7एनएम प्रोसेस के साथ आएगा। खबरों की मानें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट दिया जा सकता है। फोन में 12 जीबी रैम और 512 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी जाएगी। इसमें माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट नहीं दिया गया है। इसमें दो बैटरी दी गई हैं। दोनों की बैटरी मिलाकर 4380 एमएएच होती है।

यह भी पढ़ें:

OnePlus 7 5G फोन लॉन्च: कंपनी के CEO ने जारी किया टीजर,पढ़ें छोटी-बड़ी हर डिटेल

Samsung Galaxy A60 और Galaxy A40s ट्रिपल रियर कैमरा और 5000mAh बैटरी के साथ लॉन्च

लॉन्च से पहले Realme 3 Pro के लिए शुरू होगा Blind Order, इस तरह करें खुद को रजिस्टर 

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस