Move to Jagran APP

नए धांसू कलर में लॉन्च होगा Redmi Note 12 4G स्मार्टफोन, कीमत होगी बेहद कम

Redmi Note 12 4G Redmi Note 12 4G भारत में 30 मार्च को लॉन्च होने वाला है। Xiaomi ने हैंडसेट की कुछ स्पेक्स का खुलासा करना शुरू कर दिया है। Redmi Note 12 4G फोन 120Hz सुपर AMOLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च होगा। (फाइल फोटो शाओमी)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Thu, 23 Mar 2023 04:25 PM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2023 04:25 PM (IST)
नए धांसू कलर में लॉन्च होगा Redmi Note 12 4G स्मार्टफोन, कीमत होगी बेहद कम
Redmi Note 12 4G is confirmed to launch in India on March 30 Know Price Features

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्माता Xiaomi 30 मार्च को भारत में Redmi Note 12 सीरीज का एक नया वेरिएंट लॉन्च करने वाली है। Redmi Note 12 4G स्मार्टफोन माइक्रोसाइट फ्लिपकार्ट और कंपनी की वेबसाइट पर पहले ही लाइव हो चुकी है। फोन को हाल ही में गीकबेंच डेटाबेस पर देखा गया था।

loksabha election banner

दूसरी ओर, Xiaomi ने यह भी पुष्टि की है कि वह 28 मार्च को स्थानीय समयानुसार शाम 7 बजे चीन में Redmi Note 12 Turbo भी लॉन्चिंग करेगी। Redmi Note 12 Turbo केवल चीन में बेचा जाएगा, लेकिन हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, फोन POCO ब्रांड के तहत भारत सहित अन्य देशों में उपलब्ध होगा।

Redmi Note 12 4G नए कलर में होगा लॉन्च

Redmi Note 12 4G 30 मार्च को भारत में डेब्यू करने के लिए तैयार है। ऑफिशियल लॉन्च से पहले, कंपनी ने फोन के लिए एक नया रंग विकल्प पेश किया है। आगामी नोट 12 सीरीज फोन में एक मल्टी-कलर ऑप्शन होगा, जिसमें ब्लू, पिंक और गोल्डन के रंग होंगे। कैमरा मॉड्यूल का डिज़ाइन उसी गोल्ड कलर में है जिसे कंपनी ने पहले टीज किया था। फ्रेम का रंग भी फोन से मेल खाता है। कंपनी पहले ही इस बात की पुष्टि कर चुकी है कि फोन के पिछले हिस्से पर ट्रिपल कैमरा सेटअप है। फ्रेम भी फ्लैट है और बायीं तरफ सिम ट्रे है। दायें किनारे पर पावर और वॉल्यूम बटन हैं।

Redmi Note 12 4G की स्पेसिफिकेशन्स

Xiaomi वेबसाइट पर माइक्रोसाइट के माध्यम से आगामी Redmi Note 12 4G के स्पेक्स की पुष्टि की गई है। लिस्टिंग के अनुसार, Redmi Note 12 4G 120Hz सुपर AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है, जिसका स्क्रीन साइज 6.67 इंच होने की उम्मीद है। स्मार्टफोन में 50MP कैमरे के साथ ट्रिपल रियर कैमरा स्पोर्ट करेगा। अन्य दो सेंसर 8MP और 2MP के होने की उम्मीद है।

स्मार्टफोन में 13MP का सेल्फी कैमरा भी देखने को मिल सकता है। स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 685 चिपसेट से लैस होगा, जिसमें वर्चुअल रैम सहित 11GB तक मेमोरी होगी। आगामी स्मार्टफोन 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी पैक करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.