Move to Jagran APP

Samsung, Oppo और Xiaomi के बाद Redmi भी 5G रेस में शामिल, नए फोन पर कर रही काम

Redmi ने घोषणा की है कि वो एक 5G फोन पर काम कर रहा है। इस बात की जानकारी शाओमी ग्रुप और रेडमी GM लू विबिंग ने Weibo पोस्ट के जरिए दी है

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Fri, 28 Jun 2019 04:06 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2019 04:06 PM (IST)
Samsung, Oppo और Xiaomi के बाद Redmi भी 5G रेस में शामिल, नए फोन पर कर रही काम
Samsung, Oppo और Xiaomi के बाद Redmi भी 5G रेस में शामिल, नए फोन पर कर रही काम

नई दिल्ली, टेक डेस्क। कई जगहों पर 5G को रोलआउट करना शुरू कर दिया गया है। 5G की रेस में बने रहने के लिए कई स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां 5G डिवाइस पर काम कर रही हैं। इसमें Mate 20X, OPPO Reno, ZTE Axon 10 Pro 5G और Xiaomi Mi Mix 3 शामिल है। अब Redmi ने घोषणा की है कि वो एक 5G फोन पर काम कर रहा है। इस बात की जानकारी शाओमी ग्रुप और रेडमी GM लू विबिंग ने Weibo पोस्ट के जरिए दी है।

loksabha election banner

Redmi, Xiaomi का एक स्वतंत्र ब्रांड है। यह मिड-रेंज और बजट स्मार्टफोन्स ऑफर करता है। साथ ही फ्लैगशिप मॉडल्स भी यह ब्रांड उपलब्ध कराता है। इसके अलावा कई अन्य Redmi ब्रांडेड स्मार्ट होम प्रोडक्टस भी कंपनी ऑफर करता है। विबिंग ने 5G को लेकर पहले कहा था कि यह सोसाइटी को एकदम बदलकर रख देगा। चीन में 5G नेवटर्क तेजी से बढ़ रहा और जल्द ही यह चीन के कई मुख्य शहरों को कवर कर लेगा। वहीं, भारत में भी इस सर्विस को जल्द ही रोलआउट किए जाने की उम्मीद है।

Redmi 6 सीरीज को भी Amazon से खरीदा जा सकता है। ये फोन्स यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय हुए हैं।Redmi 6 Pro को खरीदने के लिए क्लिक करें यहांRedmi 6 को खरीदने के लिए क्लिक करें यहां 

Xiaomi Mi Mix 3 के फीचर्स: यह कंपनी का पहला 5G फोन है। यह फोन सेरामिक बॉडी और स्लाइडर मैकनिज्म के साथ आएगा। इसमें 6.4 इंच का फुल एचडी प्लस OLED पैनल दिया गया है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080x2340 है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। वहीं, स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 93.4 फीसद है। यह फोन स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट और X50 5G मॉडम से लैस है। यह फोन 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज से लैस है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3850 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह क्विक चार्ज 4+ को सपोर्ट करती है।

फोटोग्राफी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा मौजूद है। इसका पहला सेंसर वाइड एंगल लेंस के साथ f/1.8 अपर्चर और सोनी आईएमएक्स363 सेंसर से लैस है। वहीं, दूसरा टेलिफोटो लेंस के साथ f/2.4 अपर्चर और सैमसंग एस5के3एम3+ सेंसर से लैस है। इसके अलावा ड्यूल फ्रंट कैमरा भी मौजूद है। इसका पहला सेंसर 24 मेगापिक्सल और दूसरा सेंसर 2 मेगापिक्सल का है। फ्रंट कैमरे में एआई से लैस ब्यूटीफिकेशन और बोकेह इफेक्ट फीचर मौजूद हैं। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5जी, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स शामिल हैं।

Redmi 7 को यूजर्स के बजट के मुताबिक बनाया गया है। कीमत कम होने से इसके फीचर्स पर कोई असर नहीं पड़ा है। फीचर्स के मुताबिक भी यह फोन काफी दमदार है। इसे खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

यह भी पढ़ें:

Xiaomi Redmi 7A भारत में जल्द होगा लॉन्च: जानें इस बजट फोन की सभी डिटेल्स

BSNL ने 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ किया प्रीपेड प्लान लॉन्च, मिलेगा 1.5GB डाटा प्रति दिन

#AirtelThanks: इन यूजर्स को मिल रहा Netflix, Amazon Prime समेत अन्य का फ्री सब्सक्रिप्शन 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.