नई दिल्ली, टेक डेस्क। PUBG टीम भारत में PUBG Lite लेकर आ गई है। गेम अब भारत में डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। जिन लोगों ने प्री-रेजिस्ट्रेशन के समय रजिस्टर करवा लिया था, वो अब गेम को डाउनलोड कर सकते हैं। सिलेक्टेड प्लेयर्स को PUBG Lite की वेबसाइट पर जाना होगा और गेम को खेलने के लिए PUBG Lite लॉन्चर को डाउनलोड करना होगा। इसकी खास बात यह है की गेमर्स इसे लो-एन्ड गेमिंग लैपटॉप्स पर भी खेल सकते हैं।

PUBG Lite इससे उन गेमर्स पर फोकस करना चाहता है, जिनके पास हाई-एन्ड गेमिंग लैपटॉप्स या पीसी नहीं है। गेम को लो-एन्ड कंप्यूटर के लिए बनाया गया है। डेवलपर्स का कहना है की यह गेम PUBG का ऑथेंटिक अनुभव की प्रदान करेगा। इस गेम की पहुंच को बढ़ाने के लिए गाने को डाउनलोड करने और खेलने के लिए फ्री में उपलब्ध कराया गया है। हालांकि, इसका फुल वर्जन भारत में पीसी के लिए Rs 999 में उपलब्ध कराया गया है। इसका मॉडल PUBG Mobile की ही तरह है। फ्री होने के अलावा, प्लेयर्स को तीन पॉपुलर मैप्स- Erangel, Sanhok और Miramar पर खेलने को मिलेगा।

इसका ध्यान रहे की गेम अभी भी बीटा टेस्टिंग में है और ऐसा हो सकता है की प्लेयर्स को गेम खेलते समय कई बग्स आएं। बीटा टेस्टिंग खत्म होने के बाद गेम सभी के लिए फ्री में उपलब्ध हो जाएगा। अभी यह उन्ही के लिए उपलब्ध है, जिन्होंने रेजिस्ट्रेशन किया होगा।

इस वर्जन के लिए क्या चाहिए? इस गेम को पीसी पर चलाने के लिए Core i3, 2.4GHz प्रोसेसर के साथ 4GB रैम और 4GB स्टोरेज चाहिए। पीसी में इंटेल HD ग्राफिक्स 4000 होना चाहिए। हालांकि, AMD Radeon HD7870 या Nvidia GeForce GTX 660 होने पर गेमिंग में स्मूथ परफॉरमेंस मिलेगी। फुल लोडेड वर्जन से अलग यह गेम खेलने के लिए फ्री होगा।

PS4 के लिए PUBG को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

PC पर गेम को डाउनलोड और इनस्टॉल करने के लिए वेबसाइट पर जाकर आपको PUBG अकाउंट साइन-इन करने के लिए बोला जाएगा। आप उसी अकाउंट का इस्तेमाल करें, जो आपने प्री-रेजिस्ट्रेशन के समय किया था। इससे लॉन्चर ओपन हो जाएगा और गेम डाउनलोड करने की अनुमति मिल जाएगी। गेम का साइज 2.3GB है, इसलिए स्टेबल कनेक्शन का ध्यान रखें। डाउनलोड खत्म होने के बाद इसके लाइव होने का इंतजार करें। गेम एक्सेसिबल होते ही आप इसे खेल पाएंगे।

PS4 के लिए PUBG को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

प्री-रेजिस्ट्रेशन से गेमर्स को Tiger-finish M416 skin और Cheetah pattern parachute skin जैसे गूडीएस मिलेंगी। प्री-रेजिस्ट्रेशन के 100,000 प्लेयर्स का आंकड़ां छूने पर प्लेयर्स को ब्लैक स्कार्फ, पंक ग्लासेज और कॉम्बैट पैन्ट्स मिलेंगी। 200,000 होने पर गेमर्स को गोल्ड PUBG स्कार्फ, येलो शर्ट और रेड स्पोर्ट्स टॉप मिलेगा।

यह भी पढ़ें: 

Realme X Spiderman Edition भारत में हुआ लॉन्च, जानें क्या आएगा स्पेशल गिफ्ट बॉक्स में

TikTok चीन को भेज रही आपका सारा निजी डाटा? जानें क्या है माजरा...

Vivo Z1 Pro भारत में 712 प्रोसेसर के साथ Rs. 14,990 में लॉन्च, पढ़ें सभी जरुरी डिटेल्स

 

Posted By: Sakshi Pandya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस