नई दिल्ली, टेक डेस्क। TikTok एक बार फिर मुश्किल में है। इस बार भारत के राजनैतिक नेता शाहसि थरूर ने ऐप पर इल्जाम लगाया है की TikTok यूजर्स का निजी डाटा चीन को भेज रही है। इसके जवाब में कंपनी ने पब्लिक के लिए स्टेटमेंट रिलीज की है, जहां शशि थरूर के दावा को नकारा गया है। कंपनी का दावा है की डाटा प्राइवेसी को लेकर सभी नियमों का पालन किया जा रहा है। क्या शशि थरूर का यह दावा सही है? जानते हैं:

शशि थरूर ने लोकसभा में यह कहा की भारत में डाटा प्रोटेक्शन को लेकर सही फ्रेमवर्क मौजूद नहीं है। इससे देश की एक्सटर्नल सिक्योरिटी खतरे में है और डाटा लीक भी सुरक्षित नहीं है। उनके अनुसार, यह एक राष्ट्रिय सुरक्षा का मुद्दा है। उन्होंने सरकार से डाटा प्राइवेसी को लेकर सही फ्रेमवर्क तैयार करने की बात कही है। उन्होंने यह भी कहा की- हाल ही में, यूएस में फेडरल रेगुलेटर्स ने अवैध रूप से बच्चों का डाटा कलेक्ट करने पर सोशल मीडिया ऐप TikTok पर 5.7 मिलियन डॉलर्स का फाइन किया है। उनके अनुसार, सोशल मीडिया और ऐप्स का इस्तेमाल बड़ी तादात में बढ़ने से भारत में बहुत अधिक मात्रा में डाटा उपलब्ध है और इस डाटा को किसी के लिए भी एक्सेस करना बहुत कठिन नहीं है।

TikTok ने सभी आरोपों को नाकारा: TikTok ने थरूर के सभी आरोपों को नकारते हुए कहा की, यह सभी दावें सही है है। कंपनी ने यह सुनिश्चित किया की, उनके लिए सुरित्य और प्राइवेसी सबसे जरूरी है और कंपनी सभी नियमों को फॉलो कर रही है। कंपनी के अनुसार, चीन की सरकार का TikTok के यूजर्स के डाटा का किसी तरह का कोई एक्सेस नहीं है और ना ही उनकी चीन टेलीकॉम से कोई पार्टनरशिप है। TikTok ने यह भी कन्फर्म किया की भारतीय यूजर्स का डाटा US और सिंगापुर में स्टोर किया जाता है। कंपनी ने यह साफ किया की वो चीन में काम नहीं करते हैं। साथ ही चीन और TikTok का आपस में कोई सम्बन्ध नहीं है।

Vivo Y17 को नई कीमत Amazon से खरीदा जा सकता है। Vivo Y17 को यहां से खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

आपको बता दें, TikTok से जुडी एक अद्भुत खबर और आई है। इन दिनों देश और दुनिया में अनेक अद्भुत घटनाएं हो रही है। इनमें एक तमिलनाडु से भी सामने आई है। यहां एक लापता व्यक्ति को TikTok वीडियो में एक्टिंग करते हुए देखा गया है। घर-परिवार छोड़ कर भागे व्यक्ति को जब उसके परिवार ने देखा तो उनकी आंखे खुली रह गई। फिलहाल उस व्यक्ति पर घर लौटने के लिए दबाव डाला जा रहा है। 

Infinix Zero Five खरीदने के लिए क्लिक करें यहां, Infinix Note 4 खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

जानकारी के मुताबिक कुछ हफ़्ते पहले, जयप्रदा के एक रिश्तेदार ने TikTok वीडियो में सुरेश की तरह दिखने वाले एक व्यक्ति को देखा था। इसके तुरंत बाद जयप्रदा को यह वीडियो दिखाई गई और पत्नी ने पुष्टि की कि यह उसका पति था। हालांकि, जयप्रदा ने सुरेश को लेकर पुलिस को जानकारी दे दी है।

यह भी पढ़ें:

Galaxy Fold को लॉन्च कर शर्मिंदा हुए Samsung के CEO, जानें क्यों

फोटोग्राफी का है शौक तो ₹15,000 से कम में आने वाले इन बेस्ट कैमरा फोन्स पर डालें एक नजर

इन 8 टिप्स को करें फॉलो, कभी नहीं होंगे ऑनलाइन बैंकिंग स्कैम का शिकार 

 

Posted By: Sakshi Pandya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस