Move to Jagran APP

Galaxy Fold को लॉन्च कर शर्मिंदा हुए Samsung के CEO, जानें क्यों

Galaxy Fold के असफल होने के बाद कंपनी के CEO डीजे कोह ने कहा है कि इस डिवाइस को ठीक से तैयार करने से पहले जल्दबाजी में लॉन्च कर दिया गया जिसके लिए वो बेहद शर्मिंदा हैं

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Thu, 04 Jul 2019 10:24 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2019 12:57 PM (IST)
Galaxy Fold को लॉन्च कर शर्मिंदा हुए Samsung के CEO, जानें क्यों

नई दिल्ली, टेक डेस्क। कुछ समय पहले खबर आई थी कि Samsung के Galaxy Fold स्मार्टफोन की स्क्रीन को लेकर दिक्कतें आ रही हैं। कई मामले सामने आए थे जिसमें फोन के डिस्प्ले पर दी गई प्रोटेक्टिव प्लास्टिक फिल्म हटाने से फोन की स्क्रीन टूट रही थी। इस स्मार्टफोन के असफल होने के बाद कंपनी के CEO डीजे कोह ने कहा है कि इस डिवाइस को ठीक से तैयार करने से पहले जल्दबाजी में लॉन्च कर दिया गया जिसके लिए वो बेहद शर्मिंदा हैं।

loksabha election banner

जानें कंपनी ने क्या कहा: डीजे कोह ने कहा कि यह बेहद शर्मनाक था। हमने इसे ठीक से तैयार होने से पहले ही बाजार में लॉन्च कर दिया। यह फोन अब रिकवरी की प्रक्रिया में है और इस पर कई टेस्टिंग की जा रही हैं। इसके अलावा कंपनी का कहना है कि फिलहाल, सभी पहलुओं को लेकर 2 हजार से अधिक प्रोटोटाइप्स की टेस्टिंग की जा रही है। कई ऐसे मामले भी थे जिनके बारे में हमने सोचा भी नहीं था, लेकिन विश्लेष्कों ने इसके परिक्षण जारी किए हैं। कंपनी इसका परिक्षण कर रही है जिससे आने वाले समय में इस फोन को लेकर किसी तरह की कोई समस्या न आए।

Samsung Galaxy S10 सीरीज आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। यह सीरीज यूजर्स को काफी पसंद भी आ रही है। अगर आपके फोन का बजट ज्यादा है तो इस Galaxy S10 सीरीज को खरीदने के लिए क्लिक करें यहां 

क्यों हुआ Galaxy Fold असफल: फोन के डिस्प्ले पर दी गई प्रोटेक्टिव प्लास्टिक फिल्म हटाने से फोन की स्क्रीन टूटने का मामला सामने आया था। मैनुअल में यह दिया गया है कि प्रोटेक्टिव प्लास्टिक फिल्म को फोन से रीमूव नहीं करना है। हालांकि, इस मामले को लेकर कोई चेतावनी नहीं दी गई है। कुछ मामलों में ये डिस्प्ले तब भी टूट रही है जब प्रोटेक्टिव प्लास्टिक फिल्म को नहीं हटाया गया है। देखा जाए तो यह अच्छी बात है कि सेल पर जाने से पहले यह मामला सामने आ गया है। अगर यूजर्स के पास डिवाइस डिलीवर होने के बाद इस तरह का मामला सामने आता तो कंपनी को यूजर्स का गुस्सा भी झेलना पड़ सकता था।

Samsung Galaxy Fold के फीचर्स: इसका एक डिस्प्ले 7.3 इंच का Infinity Flex डायनेमिक एमोलेड पैनल के साथ आता है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1536x2152 है। वहीं, दूसरा डिस्प्ले 4.6 इंच सुपर एमोलेड पैनल के साथ आता है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 840x1960 है। इसके प्रोसेसर की जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन इसका प्रोसेसर 7एनएम प्रोसेस के साथ आएगा। खबरों की मानें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट दिया जा सकता है। फोन में 12 जीबी रैम और 512 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी जाएगी। इसमें माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट नहीं दिया गया है। इसमें दो बैटरी दी गई हैं। दोनों की बैटरी मिलाकर 4380 एमएएच होती है।

iPhone XRiPhone XS और iPhone XS Max को यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। कई यूजर्स इन्हें खरीदना भी चाहते हैं। अगर आप भी उनमें से हैं तो आप इन्हें अमेजन से खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

फोटोग्राफी का है शौक तो ₹15,000 से कम में आने वाले इन बेस्ट कैमरा फोन्स पर डालें एक नजर

इन 8 टिप्स को करें फॉलो, कभी नहीं होंगे ऑनलाइन बैंकिंग स्कैम का शिकार

Samsung Galaxy Tab S5e Review: जानें ₹35,999 में क्या यह करेगा आपका लैपटॉप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.