Move to Jagran APP

लेनोवो लॉन्च कर सकता है दुनिया का पहला 5G स्मार्टफोन, जानें क्या होगा खास

लेनोवो 5जी स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट के साथ लॉन्च करने की तैयारी में है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 01 Aug 2018 10:27 AM (IST)Updated: Wed, 01 Aug 2018 12:13 PM (IST)
लेनोवो लॉन्च कर सकता है दुनिया का पहला 5G स्मार्टफोन, जानें क्या होगा खास
लेनोवो लॉन्च कर सकता है दुनिया का पहला 5G स्मार्टफोन, जानें क्या होगा खास

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। लेनोवो पहला 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है जो स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट से लैस होगा। इस बात की जानकारी लेनोवो के वाइस प्रेसिडेंट चांग चेंग ने Weibo पर एक पोस्ट द्वारा दी है। इस फोन को कब तक लॉन्च किया जाएगा इसकी जानकारी चांग चेंग ने फिलहाल नहीं दी है। खबरों की मानें तो स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट को 2018 के अंत या 2019 के शुरुआत में लॉन्च किए जाने की संभावना है। ऐसे में 5जी स्मार्टफोन इसी समय लॉन्च किया जा सकता है।

loksabha election banner

अन्य कंपनियां भी कर रही 5जी स्मार्टफोन पर काम:

लेनोवो के अलावा ओप्पो, हुआवे और वनप्लस भी 5जी फोन्स पर काम कर रहा है। हुआवे ने दावा किया है कि 2019 की तीसरी तिमाही में कंपनी 5जी फोन लॉन्च करेगी। जबकि ओप्पो ने इस साल की शुरुआत में 5जी फोन्स के लिए क्वालकॉम से पार्टनरशिप की घोषणा की थी। वहीं, वनप्लस ने भी दावा किया था कि वो 2019 में एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च करेगा जो 5जी को सपोर्ट करेगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सैमसंग जल्द ही Galaxy S10 फ्लैगशिप 5जी स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है।

आखिर में वीवो भी 5जी इनेबल स्मार्टफोन अगले साल लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। इस फोन में क्वालकॉम X50 5G NR मॉडम का इस्तेमाल किया जाएगा। वीवो के अलावा जिसने क्वालकॉम से 5G मॉडम के लिए पार्टनरशिप की है उनमें शाओमी, नोकिया, सोनी, एलजी और जेडटीई शामिल हैं।

क्वालकॉम ने पेश किया X50 5जी मॉडम:

क्वालकॉम ने दुनिया का पहला पूरी तरह से इंटीग्रेटेड 5G NR mmWave और sub-6 GHz RF मॉड्यूल बनाया है। QTM052 mmWave एंटीना मॉड्यूल और QPM56xx sub-6 GHz रेडियो फ्रीक्वेंसी (RF) मॉड्यूल को स्नैपड्रैगन X50 5जी मॉडम के साथ पेयर किया जाएगा जिसे हाल ही में लॉन्च किया गया है। 5G कनेक्टिविटी के लिए मिलीमीटर वेब्स (mmWave) को टैप करने में सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक यह है कि इसमें 5G सिग्नल को बाधित करना बहुत आसान है।

इस खबर की ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

https://www.jagran.com/technology/tech-news-qualcomm-has-solved-the-biggest-problem-for-5g-smartphones-18235562.html

यह भी पढ़ें:

वोडाफोन के ये 50 रुपये से कम वाले प्लान्स जियो पर पड़ेगें भारी, मिलेगा अनलिमिटेड डाटा

वनप्लस ने सैमसंग और एप्पल को छोड़ा पीछे, बनी नंबर वन प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड

Youtube ने जोड़े नए फीचर्स, अब एंड्रॉइड पर भी मिलेगा डार्क मोड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.