Move to Jagran APP

वोडाफोन के ये 50 रुपये से कम वाले प्लान्स जियो पर पड़ेगें भारी, मिलेगा अनलिमिटेड डाटा

टेलिकॉम सेक्टर में चल रहे प्राइस वॉर के बीच वोडाफोन और रिलायंस जियो के प्लान्स के बीच कड़ी प्रतिस्पर्द्धा है

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 01 Aug 2018 09:19 AM (IST)Updated: Wed, 01 Aug 2018 11:21 AM (IST)
वोडाफोन के ये 50 रुपये से कम वाले प्लान्स जियो पर पड़ेगें भारी, मिलेगा अनलिमिटेड डाटा
वोडाफोन के ये 50 रुपये से कम वाले प्लान्स जियो पर पड़ेगें भारी, मिलेगा अनलिमिटेड डाटा

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। वोडाफोन के कई ऐसे प्लान्स मौजूद हैं जो रिलायंस जियो के प्लान्स से ज्यादा बेहतर ऑप्शन हो सकता है। आज हम वोडाफोन के 50 रुपये तक के ऐसे प्लान्स के बारे में बताना जा रहे हैं जिसमें यूजर्स को अनलिमिटेड डाटा या वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलती है। वहीं, रिलायंस जियो के कुछ प्लान्स भी 50 रुपये से कम के हैं जिसमें यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग या डाटा का लाभ मिलता है। आइए, जानते हैं इन प्लान्स के बारे में

loksabha election banner

वोडाफोन 49 रुपये का प्लान

वोडाफोन के इस प्लान में यूजर्स को 28 दिन की वैलिडिटी के साथ 1 जीबी इंटरनेट डाटा का लाभ मिलता है। वोडाफोन का यह इंटरनेट पैक है, इसलिए इसमें कॉलिंग या अन्य सुविधा नहीं मिलती है। साथ ही इसमें इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए कोई डेली लिमिट भी सेट नहीं की गई है। 1 जीबी डाटा समाप्त होने के बाद यूजर्स को 4 पैसे प्रति 10 केबी के हिसाब से चुकाना होता है।

वोडाफोन 44 रुपये वाला प्लान

वोडाफोन का यह प्लान भी एक इंटरनेट पैक है, जिसमें यूजर्स को 7 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इसमें भी कोई डेली लिमिट सेट नहीं की गई है। इसमें यूजर्स को 450 एमबी डाटा मिलता है, डाटा इस्तेमाल होने के बाद यूजर्स को 4 पैसे प्रति 10 केबी के हिसाब से चुकाना होता है।

वोडाफोन 31 रुपये वाला प्लान

इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड इंटरनेट डाटा का लाभ मिलता है। यह भी एक इंटरनेट पैक है जिसमें यूजर्स को 1 दिन की वैलिडिटी मिलती है। साथ ही इसमें अनलिमिटेड डाटा इस्तेमाल करने का टाइम सेट किया गया है। यूजर्स इस पैक में रात के 1 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकता है। इसलिए इसका नाम सुपर नाइट पैक रखा गया है।

वोडाफोन 27 रुपये वाला प्लान

वोडाफोन का यह प्लान भी एक इंटरनेट पैक है, जिसमें यूजर्स को 4 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इसमें भी कोई डेली लिमिट सेट नहीं की गई है। इसमें यूजर्स को 200 एमबी डाटा मिलता है, डाटा इस्तेमाल होने के बाद यूजर्स को 4 पैसे प्रति 10 केबी के हिसाब से चुकाना होता है।

वोडाफोन 21 रुपये वाला प्लान

इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड इंटरनेट डाटा का लाभ मिलता है। यह भी एक इंटरनेट पैक है जिसमें यूजर्स को 1 घंटे की वैलिडिटी मिलती है।

वोडाफोन 17 रुपये वाला प्लान

वोडाफोन का यह प्लान भी एक इंटरनेट पैक है, जिसमें यूजर्स को 2 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इसमें भी कोई डेली लिमिट सेट नहीं की गई है। इसमें यूजर्स को 100 एमबी डाटा मिलता है, डाटा इस्तेमाल होने के बाद यूजर्स को 4 पैसे प्रति 10 केबी के हिसाब से चुकाना होता है।

रिलायंस जियो 19 रुपये वाला प्लान

रिलायंस जियो के इस सैशे पैक में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ ही 150 एमबी डाटा का लाभ मिलता है। साथ ही यूजर्स 20 फ्री एसएमएस का भी लाभ उठा सकते हैं। इस प्लान की वैलिडिटी केवल 1 दिन की है।

जियो फोन 49 रुपये वाला प्लान

रिलायंस जियो फोन यूजर्स के लिए कंपनी ने 49 रुपये का प्लान बाजार में उतारा है। इस प्लान में यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ ही अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को 1 जीबी डाटा का भी लाभ दिया जाता है।

यह भी पढ़ें:

Youtube ने जोड़े नए फीचर्स, अब एंड्रॉइड पर भी मिलेगा डार्क मोड

गूगल के इस फीचर से, अंग्रेजी ग्रामर होगा पूरी तरह ठीक

इन तीन बैंकिंग ऐप्स का करते हैं इस्तेमाल तो हो जाइए सावधान, हैक हो सकता है अकाउंट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.