Move to Jagran APP

वनप्लस ने सैमसंग और एप्पल को छोड़ा पीछे, बनी नंबर वन प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड

OnePlus अब एप्पल और सैमसंग को पीछे छोड़ते हुए देश की नंबर वन प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड बन गई है

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 31 Jul 2018 03:20 PM (IST)Updated: Fri, 03 Aug 2018 10:45 AM (IST)
वनप्लस ने सैमसंग और एप्पल को छोड़ा पीछे, बनी नंबर वन प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड
वनप्लस ने सैमसंग और एप्पल को छोड़ा पीछे, बनी नंबर वन प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। वनप्लस भारत प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड्स की लिस्ट में पहले स्थान पर पहुंच गई है। 2018 के दूसरे तिमाही में वनप्लस की भारतीय प्रीमियम स्मार्टफोन बाजार में 40 फीसद हिस्सेदारी हो गई है। वनप्लस ने सैमसंग और एप्पल को प्रीमियम स्मार्टफोन बाजार में काफी पीछे छोड़ दिया है। सैमसंग 32 फीसद की हिस्सेदारी के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है, जबकि एप्पल की हिस्सेदारी केवल 14 फीसद रह गई है।

loksabha election banner

30,000 रुपये से ज्यादा के स्मार्टफोन वाले सेगमेंट में वनप्लस के स्मार्टफोन्स की बिक्री में पिछले साल की तुलना में 19 फीसद की वृद्धि देखी गई है। जबकि, पिछले साल के दूसरे तिमाही के मुकाबले इस साल 10 फीसद की वृद्धि दर्ज की गई है। काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल लॉन्च हुए वनप्लस 5 और वनप्लस 5T के मुकाबले इस साल लॉन्च हुए वनप्लस 6 में मिलने वाले ऑफर्स और फीचर्स की वजह से यूजर्स इसे काफी पसंद कर रहे हैं।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल प्रीमियम सेगमेंट में हुआवे पी20, वीवो X21, ओप्पो फाइंड एक्स, नोकिया और एलजी वी30 जैसे स्मार्टफोन्स भी शामिल हुए हैं। प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड्स की लिस्ट में सैमसंग, वनप्लस और एप्पल का मार्केट शेयर 88 फीसद है। जबकि, ये नए शामिल हुए ब्रैंड्स का मार्केट शेयर 12 फीसद है। पिछले साल इन तीनों ही टॉप ब्रैंड्स का मार्केट शेयर 95 फीसद था, जिसमें सैमसंग की हिस्सेदारी एक तिहाई थी।

प्रीमियम स्मार्टफोन्स की बिक्री के मामले में भी वनप्लस 6, सैमसंग गैलेक्सी एस 9 प्लस और वनप्लस 5T के बाद दूसरे नंबर पर काबिज है। काउंटरप्वाइंट के रिसर्चर नील शाह के मुताबिक प्रीमियम स्मार्टफोन की लिस्ट में वनप्लस के फ्लैगशिप को काफी पसंद किया जा रहा है और यह यूजर्स के भरोसे पर खड़ा उतर रहा है। यही वजह है कि वनप्लस ने सैमसंग और एप्पल जैसे ब्रैंड्स को पीछे छोड़ दिया है। 

यह भी पढ़ें:

Samsung Galaxy J7 Prime और Honor 7A पर मिल रहा 8,000 रुपये से ज्यादा का डिस्काउंट, जानें ऑफर्स

सैमसंग से पहले हुआवे लॉन्च करेगा दुनिया का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

सोशल मीडिया पर कुछ भी पोस्ट करने से पहले सौ बार सोचें, वीजा मिलने में आ सकती है परेशानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.