नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Reliance Jio टेलिकॉम कंपनी मोबिलिटी बिजनेस में सफलता हासिल करने के बाद  अपनी Gigafiber सर्विस को 1600 शहरों में रोलआउट कर रही है। यह मार्केट में मौजूद अन्य कंपनियों के लिए बड़ी चुनौती है। Jio GigaFiber को मार्केट में पूरी तरह से रोलआउट करने की स्ट्रैटजी के तहत कंपनी ने डेन नेटवर्क्स लिमिटेड और हैथवे केबल और डाटाकॉम लिमिटेड का अधिग्रहण कर लिया है। देशभर में सफलतापूर्वक टेस्टिंग के बाद कंपनी अपनी इस नई सर्विस होम ब्रॉडबैंड, मनोरंजन, स्मार्ट होम समाधान, वायरलाइन आदि को 1600 शहरों में रोलआउट किया जा रहा है।

मुकेश अंबानी का क्या है कहना?

Jio के मैनेजिंग डायरेक्टर और चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा, “मोबिलिटी बिजनेस की सफलता के बाद अब कंपनी अपने अगले प्रोडक्ट FTTH सेवाओं के साथ मार्केट में दस्तक दे रहे हैं।” इस सर्विस को कंपनी ने पिछले वर्ष अगस्त में लॉन्च किया था। साथ ही यह भी कहा कि Jio मोबिलिटी सर्विसेज के साथ-साथ Gigafiber फिक्सड-ब्रॉडबैंड सर्विस को इंडिया को ट्रांसफॉर्म करने के लिए पेश किया जा रहा है। वहीं, कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, Jio GigaFiber के लिए कंपनी ट्रिपल प्ले प्लान की टेस्टिंग कर रही है।

BSNL ने दी Jio GigaFiber को चुनौती:

BSNL ने अपने FTTH ब्रॉडबैंड सेवा को Bharat Fiber के नाम से कुछ दिन पहले ही शुरू किया है। BSNL ने बाजार में पहले से ही मौजूद Airtel V-Fiber के FTTH ब्रॉडबैंड सेवा और रिलायंस Jio GigaFiber को कड़ी चुनौती दी है। कुछ यूजर्स को रिलायंस Jio GigaFiber का प्रिव्यू ऑफर ट्रॉयल के तौर पर भी दी जा रही है। वहीं, Airtel भी V-Fiber प्लान यूजर्स को अच्छे और बेहतर बेनिफिट्स उपलब्ध करा रही है। ब्रॉडबैंड मार्केट में यूजर्स के लिए कई प्लान्स पेश किए गए हैं। इन प्लान्स में यूजर्स को कम कीमत में ज्यादा से ज्यादा डाटा देने की कोशिश की गई है जिससे ब्रॉडबैंड कंपनियां एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दे पाएं।

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

यह भी पढ़ें:

गिरती सेल के बावजूद Apple बनी रही टॉप ब्रांड, OnePlus ने मारी Top-5 में एंट्री: रिपोर्ट

Game of Thrones: फैन्स हो रहे फिशिंग अटैक का शिकार, जानें कैसे बचें

Tata Sky ने पेश किए नए SD-HD Lite पैक्स, पढ़ें डिटेल्स 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप