नई दिल्ली (टेक डेस्क)। पिछले साल अगस्त में Jio GigaFiber की घोषणा के बाद से ही इस FTTH ब्रॉडबैंड सर्विस के व्यावसायिक लॉन्च से लेकर प्लान्स के बारे में कई तरह की लीक्स और रिपोर्ट्स आ चुकी हैं। Reliance Jio के ब्रॉडबैंड सेवा को चुनौती देने के लिए Airtel V-Fiber, BSNL, Excitel, ACT Fibernet ने भी अपने प्लान्स में बदलाव किए हैं। Jio GigaFiber की ट्रायल देश के चुनिंदा शहरो में की जा रही है, इसके व्यावसायिक तौर पर भी जल्द चालू किया जा सकता है। Reliance Jio ने हाल ही में Hathway और DEN नेटवर्क में भी इंवेस्ट किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक Jio GigaFiber के लिए कंपनी ट्रिपल प्ले प्लान की टेस्टिंग कर रही है। आइए, जानते हैं इसके बारे में

Jio GigaFiber ट्रिपल प्ले प्लान

Jio GigaFiber की सेवा को फिलहाल कंपनी के कर्मचारी के साथ ही चुनिंदा ग्राहकों को ट्रायल के तौर पर दिया जा रहा है। टेलिकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, Jio GigaFiber के इस ट्रिपल प्ले प्लान को फिलहाल कर्मचारियों के साथ टेस्ट किया जा रहा है। इस प्लान को कंपनी के एक कर्मचारी के Jio GigaFiber अकाउंट में स्पॉट किया गया है। हालांकि, इस प्लान के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है।

टेक के नए वीडियोज देखने के लिए Jagran HiTech चैनल को सब्सक्राइब करें।

स्पॉट किए गए ट्रिपल प्ले प्लान में यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी का लाभ मिलता है। इसमें यूजर्स को 100GB हाई स्पीड डाटा का लाभ दा जाता है। जिसमें यूजर्स को 100Mbps की स्पीड से डाटा का लाभ मिलता है। इसके अलावा अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, Jio Home TV सब्सक्रिप्शन और ऐप्स का एक्सेस मिलता है। यह भी रिपोर्ट मिल रही है कि Jio Home TV को Jio IPTV के नाम से भी लॉन्च किया जा सकता है।

Jio GigaFiber के ट्रायल में आम यूजर्स को 100 GB डाटा वाला प्लान 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ दिया जा रहा है। इसके अलावा 1000 GB का बोनस डाटा भी दिया रहा है। इसमें यूजर्स को 100Mbp की स्पीड से डाटा का लाभ दिया जा रहा है। Jio GigaFiber के ट्रिपल प्ले प्लान को आने वाले सप्ताह में आम यूजर्स के लिए भी लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

Samsung Galaxy M30 Vs Motorola One: बजट रेंज में कौन है बेहतर?

Xiaomi Mi 9X देगा Vivo V15 Pro को चुनौती, 48MP कैमरे के साथ होगा लॉन्च

Samsung Galaxy Note 10 की बड़ी जानकारी आई सामने, नहीं होगा कोई बटन

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप