Move to Jagran APP

Samsung Galaxy Note 10 की बड़ी जानकारी आई सामने, नहीं होगा कोई बटन

Samsung Galaxy Note 9 को पिछले साल लॉन्च किया गया था जिसे पिछले साल के बेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन की कैटेगरी में रखा गया है

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 28 Mar 2019 08:45 AM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2019 08:43 AM (IST)
Samsung Galaxy Note 10 की बड़ी जानकारी आई सामने, नहीं होगा कोई बटन
Samsung Galaxy Note 10 की बड़ी जानकारी आई सामने, नहीं होगा कोई बटन

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Samsung के अगले फ्लैगशिप डिवाइस Samsung Galaxy Note 10 में कोई भी फिजिकल बटन नहीं होगा। इस बात की जानकारी दक्षिण कोरियाई न्यूज रिपोर्ट्स के हवाले से सामने आई है। Samsung Galaxy Note 9 को पिछले साल लॉन्च किया गया था जिसे पिछले साल के बेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन की कैटेगरी में रखा गया है। दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung ने पिछले महीने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Samsung Galaxy S10 और Samsung Galaxy Foldable स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया है। इसके अलावा Samsung ने मिड और बजट रेंज के स्मार्टफोन्स के लिए भी Galaxy M और Galaxy A सीरीज के कई स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं।

loksabha election banner

Samsung Galaxy Note 10 का लुक और डिजाइन पिछले साल लॉन्च हुए फ्लैगशिप स्मार्टफोन Samsung Galaxy Note 9 की तरह ही हो सकता है। इस नए फ्लैगशिप डिवाइस में कोई फिजिकल बटन नहीं दिया जाएगा, यानी कि फोन को स्विच ऑन या ऑफ करने के लिए पावर बटन का इस्तेमाल नहीं होगा। बटन के बिना डिवाइस को नेविगेट करना यूजर्स के लिए थोड़ी दिक्कत पैदा कर सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस स्मार्टफोन में बटन की जगह जेस्चर सेंसर या टच सेंसर दिया जा सकता है।

टेक के नए वीडियोज देखने के लिए Jagran HiTech चैनल को सब्सक्राइब करें।

पावर बटन के अलावा Samsung Galaxy Note 10 में वॉल्यूम कंट्रोल के लिए भी फिजिकल बटन नहीं दिया जाएगा। फोन क्वॉड कैमरा और पंचहोल डिस्प्ले के साथ आ सकता है। Samsung Galaxy Note 10 को इस साल अगस्त या सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी के तरफ से इस स्मार्टफोन के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है लेकिन बिना बटन वाले इस फ्लैगशिप डिवाइस के लिए यूजर्स काफी उत्सुक हो सकते हैं। Samsung Galaxy Note 10 के बारे में किसी भी तरह की आधिकारिक जानकरी स्मार्टफोन के लॉन्च के समय ही मिल पाएगी।

यह भी पढ़ें:

Apple Event में Apple Arcade, Apple TV+ और Apple Card हुए लॉन्च

Jio GigaFiber का ट्रिपल प्ले प्लान किया गया स्पॉट, जानें मिलने वाले बेनिफिट्स

Samsung ने भारतीय यूजर्स के लिए लॉन्च किया “मेक फॉर इंडिया” Galaxy ऐप स्टोर, 12 भाषाओं में मिलेंगे ऐप्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.