Move to Jagran APP

आईफोन SE 2 के लॉन्च में हो सकती है देरी, मेड इन इंडिया होगा हैंडसेट: रिपोर्ट

भारत में निर्मित होगा एप्पल का नया iPhone SE 2, पढ़ें क्या हो सकती हैं स्पेसिफिकेशन्स

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 27 Mar 2018 04:46 PM (IST)Updated: Wed, 28 Mar 2018 11:02 AM (IST)
आईफोन SE 2 के लॉन्च में हो सकती है देरी, मेड इन इंडिया होगा हैंडसेट: रिपोर्ट
आईफोन SE 2 के लॉन्च में हो सकती है देरी, मेड इन इंडिया होगा हैंडसेट: रिपोर्ट

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। आइफोन SE के अपग्रेडेड वर्जन आइफोन SE 2 पर काम शुरू हो चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डिवाइस अपडेटेड स्पेसिफिकेशन्स के साथ आएगा। फोन का डिजाइन आइफोन SE जैसा ही होगा। आईफोन SE के बारे में आई नई रिपोर्ट के अनुसार एप्पल के इस प्रोडक्ट को भारत में बनाया जाएगा। रिपोर्ट में आगे बताया गया की आइफोन SE 2 की लॉन्चिंग किन्हीं सरकारी नीतियों के कारण लंबित हो सकती है।

loksabha election banner

कब लॉन्च होगा आइफोन SE 2? पहले आई एक रिपोर्ट के अनुसार एप्पल आइफोन SE 2 को WWDC 2018 में लॉन्च कर सकता है। वहीं, एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार बताया गया था की आईफोन SE 2 को एप्पल के एजुकेशन इवेंट के दौरान लॉन्च किया जा सकता है। इन दोनों ही रिपोर्ट्स को गलत बताए हुए एक नई रिपोर्ट के अनुसार एप्पल के इस फोन की लॉन्चिंग मै देरी होने की सम्भावना है। इसका कारण कुछ सरकारी नीतियां कही जा रही हैं।

रिपोर्ट में आगे यह खुलासा किया गया की SE 2 मेड इन इंडिया फोन होगा और इसे पूरी तरह से भारत में ही असेम्बल किया जाएगा। एप्पल ने अभी इस फोन की लॉन्च तारिख साफ नहीं की है।

क्या हो सकती हैं स्पेसिफिकेशन्स: फोन के बारे में अब तक आई अफवाहों के अनुसार आइफोन SE 2 में एप्पल का A10 प्रोसेसर के साथ 2GB रैम और 32/128GB इंटरनल स्टोरेज हो सकती है। KGI विश्लेषक मिंग ची कुओ के दावा किया था सेकंड जनरेशन आइफोन SE में स्पेसिफिकेशन के मामले में थोड़े से बदलाव होंगे। इसके डिजाइन में भी ज्यादा अंतर नहीं होगा।

स्पेसिफिकेशन्स के मामले में, आइफोन SE 2 समान 4 इंच डिस्प्ले के साथ आ सकता है। ऐसा भी माना जा रहा है की यह फोन ग्लास रियर पैनल और वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करेगा। यह भी बताया गया है की SE फेस आईडी के साथ नहीं आएगा। इसकी जगह इसमें टच आईडी और सिंगल रियर कैमरा सेटअप आ सकता है।

यह भी पढ़ें: 

इंटरनेट डेटा इस्तेमाल के मामले में इंडिया टॉप पर, डाउनलोड स्पीड में नार्वे नंबर 1

सैमसंग के बाद एप्पल भी कर रहा फोल्डेबल फोन पर काम, 2020 तक आने की उम्मीद

25MP सेल्फी कैमरा के साथ ओप्पो F7 भारत में लॉन्च, वीवो V9 से टक्कर

नोकिया 1 एंड्रॉयड गो स्मार्टफोन 5499 रुपये में भारत में लॉन्च, लावा Z50 भी बाजार में

फेसबुक अकाउंट डिलीट करने के बाद भी रखता है इन चीजों का रिकॉर्ड, जानिए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.