नई दिल्ली(टेक डेस्क)। पिछले हफ्ते जहां आईफोन 10 की लुक वाला वीवो V9 लॉन्च हुआ। वहीं, स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने भी उसी लुक में अपने F7 हैंडसेट लॉन्च कर दिया है। ओप्पो F7 को 21990 रुपये की शुरूआती कीमत में लॉन्च किया गया है। इस फोन की टक्कर वीवो V9 से होगी।

ओप्पो F7 की कीमत और उपलब्धता: इस फोन को दो वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसके 64GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 21990 रुपये है। वहीं, इसके 128GB मॉडल की कीमत 26990 रुपये रखी गई है। फोन फ्लिपकार्ट पर 2 अप्रैल से सेल के लिए उपलब्ध होगा। फोन सिल्वर, और सोलर रेड कलर्स में उपलब्ध होगा। इसका स्पेशल डायमंड ब्लैक कलर एडिशन भी पेश किया गया है।

ओप्पो F7 फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स: ओप्पो F7 की स्क्रीन पर आईफोन 10 की तरह टॉप पर नॉच मौजूद है। इसके रियर पर ग्लॉसी फिनिश के साथ फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो ओप्पो F7 में 6.23 इंच का सुपर फुल स्क्रीन डिस्प्ले फुल एचडी प्लस मौजूद है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। फोन में मीडियाटेक हीलियो P60 ओक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसी के साथ 128GB मॉडल में 6GB रैम मौजूद है।

कैमरा: ओप्पो के इस स्मार्टफोन में 25MP का सोनी IMX576 सेंसर फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें AI टेक्नोलॉजी 2.0 भी मौजूद है। कंपनी का दावा है की यह टेक्नोलॉजी 296 फेशियल फीचर्स पहचानता है। इससे स्मार्टफोन बेस्ट सेल्फी लेने में सक्षम होता है। कमरे के लिए अलग से एचडीआर सोनी चिप भी दी गई है।

फोन के रियर पर AI टेक्नोलॉजी के साथ 16MP का सेंसर दिया गया है। कैमरा में सीन रिकग्निशन कैपेबिलिटीज के साथ-साथ पोर्ट्रेट मोड आदि जैसे फीचर्स भी मौजूद है।

बैटरी: फोन को पावर देने का काम 3400 mAh की बैटरी करेगी। कंपनी का दावा है की फोन 33.5 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक, 13.4 घंटे का वीडियो प्लेबैक और 8.3 घंटे का गेम प्ले देता है।

वीवो V9 की स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स: आधिकारिक लिस्टिंग के अनुसार फोन पहले से इनस्टॉल AR स्टिकेर्स, फेस अनलॉक ओर फेस ब्यूटी मोड के साथ आता है। हैंडसेट में Karaoke मोड भी दिया गया है। यह गेम खेलते समय या कॉल के समय बैकग्राउंड नॉयस को भी काटता है। वीवो V9 एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर कार्य करता है। इसमें 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस आईपीएस फुल व्यू डिस्प्ले पैनल दिया गया है। स्मार्टफोन में ओक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रगन 626 SoC प्रोसेसर के साथ 4GB रैम और 64GB स्टोरेज दी गई है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। फोन के पावर बैकअप के लिए 3260 mAh की बैटरी मौजूद है।

कैमरा के मामले में फोन में वर्टीकल ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 16MP + 5MP इमेज सेंसर मौजूद हैं। इसके रियर कैमरा से AI तकनीक का प्रयोग किया जा सकेगा। इसी के साथ एचडीआर मोड भी उपलब्ध है। वहीं, फोन के फ्रंट में 24MP का सेंसर दिया गया है। यह पोर्ट्रेट मोड के साथ AR स्टिकेर्स और फेस ब्यूटी फीचर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: 

क्या गूगल मैप के इन 9 फीचर्स के बारे में जानते हैं आप, आएंगे बड़े काम

फोन की तरह अब प्रिंटर को भी रखें अपने पॉकेट में, तुरंत मिलेगा प्रिंट आउट

Google, Amazon से ज्यादा Flipkart और Paytm में काम करना पसंद करते हैं भारतीय

स्मार्टफोन को बेचने से पहले इस तरह करें अपने डाटा को पूरी तरह से डिलीट

मोबाइल में स्लो इंटरनेट की अब नहीं होगी परेशानी, इन एप्स की मदद से बढ़ाएं स्पीड

Edited By: Sakshi Pandya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट