Move to Jagran APP

फोन की तरह अब प्रिंटर को भी रखें अपने पॉकेट में, तुरंत मिलेगा प्रिंट आउट

इन डिवाइस और एप्स की मदद से अब मिनटों में मिल सकेगा प्रिंट आउट

By Shridhar MishraEdited By: Published: Thu, 22 Mar 2018 09:16 PM (IST)Updated: Mon, 26 Mar 2018 07:08 AM (IST)
फोन की तरह अब प्रिंटर को भी रखें अपने पॉकेट में, तुरंत मिलेगा प्रिंट आउट
फोन की तरह अब प्रिंटर को भी रखें अपने पॉकेट में, तुरंत मिलेगा प्रिंट आउट

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। क्या आपके साथ भी कभी ऐसा हुआ कि एक प्रिंट आउट के लिए आपको काफी चक्कर काटने पड़े हों? क्या आप एक ऐसा प्रिंटर चाहते हैं, जिसे आप अपने साथ लेकर चल सकें? क्या आप भी एक प्रिंटर की तलाश में हैं जिसे स्मार्टफोन की तरह पॉकेट में रखा जा सकें? अगर हां, तो हमारी ये खबर आपके काम की है। हम आपको ऐसे डिवाइस और एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप सेकेंड्स में प्रिंट आउट ले सकेंगे। इसके अलावा ऐसे पोर्टेबस प्रिंट आउट जिन्हें लेकर आप यात्रा कर सकेंगे।

loksabha election banner

Hp Sprocket: डिवाइस का वजन मात्र 170 ग्राम है। डिवाइस इतना छोटा है कि ये आपकी हथेलियों में आ सकता है। कलरफुल तस्वीरों के लिए डिवाइस जिंक थर्मल टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करता है। इस डिवाइस की मदद से अब आप कहीं भी प्रिंट आउट ले सकते हैं।

Sprocket app: अपने फोन में Sprocket app को इंस्टॉल करें। ये एप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों फोन्स को स्पोर्ट करता है। एप को अपने फोटो लाइब्रेरी का एक्सेस देने के बाद आप अपनी गैलरी से किसी भी फोटो को चुन सकते हैं और प्रिंट के लिए दे सकते हैं।

Yu Yupix YUAMP001: डिवाइस ऐसे कार्टिज के साथ आता है, जो प्रिंटर इंक और प्रिंट शीट को एक साथ जोड़ देता है। इस डिवाइस की मदद से अब ऐसा नहीं होगा कि आपके पास इंक है लेकिन पेज नहीं। या फिर, आपके पास पेज है और इंक नहीं।

Yupix App: Yupix अपने एप्स के साथ भी आता है। एप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों फोन्स को स्पोर्ट करता है। एप वाईफाई या एनएफसी की मदद से आपके फोटो को बिना तार के ही प्रिंट कर देता है। एप की मदद से आप फोटो में कैप्शन और स्टीकर्स भी जोड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

इंटरनेट पर Moto E5 Plus के फीचर्स हुए लीक, जानें क्या होगा खास

हुवावे पी20 Pro स्मार्टफोन की फोटो लीक, 40 मेगापिक्सल के साथ होगा ट्रिपल कैमरा सेटअप

चीन में लॉन्च हुआ Lenovo S5, भारत में Itel ने पेश किए तीन नए स्मार्टफोन 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.