Move to Jagran APP

Idea और Airtel में ऑफर्स की जंग, कई बेनिफिट्स के साथ उतारे प्रीपेड प्लान

Idea ने एयरटेल को चुनौती देने के लिए नया प्रीपेड प्लान बाजार में उतारा है

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 27 Jun 2018 03:08 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jun 2018 06:30 PM (IST)
Idea और Airtel में ऑफर्स की जंग, कई बेनिफिट्स के साथ उतारे प्रीपेड प्लान
Idea और Airtel में ऑफर्स की जंग, कई बेनिफिट्स के साथ उतारे प्रीपेड प्लान

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Idea सेल्युलर ने भारती Airtel के प्रीपेड प्लान के टक्कर में एक नया प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है। इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड फ्री कॉलर ट्यून्स के साथ ही फ्री मिस्ड कॉल अलर्ट जैसे एडिशनल बेनिफिट्स दिए जाएंगे। आपको बता दें कि भारती एयरटेल ने हाल ही में 219 रुपये का प्रीपेड प्लान लॉन्च किया था, जिसमें यूजर्स को फ्री हैलो ट्यून्स के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। आइए जानते हैं आइडिया और एयरटेल के इन प्लान्स के बारे में

loksabha election banner

Idea- 227 रुपये वाला प्लान

आइडिया सेल्युलर के इस नए 227 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को फ्री अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ ही, 1.4GB डाटा प्रतिदिन इस्तेमाल करने के लिए मिलेगा। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है, इसका मतलब है कि यूजर्स को कुल 39.2GB का लाभ मिलेगा। इसके अलावा यूजर्स को अनलिमिटेड डायलर टोन्स के अलावा मिस्ड कॉल अलर्ट की सुविधा भी फ्री में मिलेगी। इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 100 एसएमएस की सुविधा भी मिलेगा।

आपको बता दें कि मिस्ड कॉल अलर्ट के लिए यूजर्स को नार्मली 15 रुपये प्रति महिने की दर से अदा करना होता है, वहीं कॉलर ट्यून्स के लिए यूजर्स को 30 रुपये प्रति महिने की दर से अदा करना होता है, साथ ही सॉन्ग बदलने के लिए 15 रुपये प्रति सॉन्ग के हिसाब से देना होगा, जो कि इस प्लान में यूजर्स को फ्री में उपलब्ध होगा। आपको बता दें कि यह प्लान फिलहाल सभी सर्कल में लागू नहीं है। कंपनी जल्द ही इसे सभी सर्कल के लिए उतार सकती है।

Airtel 219 रुपये वाला प्लान

एयरटेल के इस प्लान में भी यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ ही 1.4GB डाटा प्रतिदिन इस्तेमाल करने के लिए मिलता है। इस प्लान की वैधता भी 28 दिनों की है एवं कंपनी इसके साथ प्रतिदिन फ्री एसएमएस की सुविधा भी दे रही है। एयरटेल के इस प्लान में भी यूजर्स को फ्री हैलो ट्यून्स की सुविधा दी जाती है।

एयरटेल और आइडिया के अलावा जियो के सभी यूजर्स को फ्री जियो ट्यून्स की सुविधा मिलती है। यूजर्स को इसके लिए प्राइम मेंबरशिप लेना जरूरी है।

यह भी पढ़ें:

BSNL ने Jio से आधी कीमत में उतारा Yearly प्लान, मिलेगा दोगुना से भी ज्यादा डाटा

Airtel-Vodafone यूजर्स फ्री में Amazon Prime एक्टिवेट करने के लिए अपनाएं ये स्टेप्स

इन 8 तरीकों से 40 फीसद तक बढ़ जाएगी आपके स्मार्टफोन की बैटरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.