नई दिल्ली (टेक डेस्क)। भारती एयरटेल और वोडाफोन रेड पोस्टपेड यूजर्स के चुनिंदा प्लान्स में ग्राहकों को फ्री में अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। अमेजन प्राइम के फ्री सब्सक्रिप्शन एक्टिवेट करने में कई यूजर्स को परेशानी का सामना उठाना पड़ता है। आज हम आपको कुछ स्टेप्स बताएंगे, जिसकी मदद से आप आसानी से अमेजन प्राइम का ईयरली सब्सक्रिप्शन एक्टिवेट कर सकेंगे।

एयरटेल पर अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन इस तरह से करें एक्टिवेट

एयरटेल के 499 रुपये से अधिक पोस्टपेड प्लान में यूजर्स को एक साल का फ्री अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। इस सब्सक्रिप्शन को एक्टिवेट करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें

स्टेप 1: सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में यह चेक कर लें कि अमेजन का कोई एप इंस्टॉल है कि नहीं। अगर आपके स्मार्टफोन में पहले से ही अमेजन का कोई भी एप इंस्टॉल है तो उसे सबसे पहले अनइंस्टॉल कर लें।

स्टेप 2: अब आप अपने स्मार्टफोन में माई एयरटेल एप इंस्टॉल करें। अगर माई एयरटेल एप पहले से ही इंस्टॉल है तो अपने मोबाइल नंबर (जिस पर 499 वाला पोस्टपेड प्लान एक्टिव है) से लॉग-इन करें।

स्टेप 3: अब माई एयरटेल एप में लॉग-इन करने के बाद आपको अमेजन प्राइम का बैनर दिखाई देगा। इस पर टैप करते ही इसे एक्टिवेट करने का ऑप्शन आएगा, उस पर टैप करें।

स्टेप 4: एक्टिवेट नाउ पर टैप करते ही आपसे अमेजन अकाउंट की डिटेल्स मांगी जाएगी, आप अपने अमेजन अकाउंट की डिटेल्स दर्ज करें और प्राइम मेंबरशिप एक्टिवेट कर लें।

स्टेप 5: अब आप अपने स्मार्टफोन में अमेजन एप इंस्टॉल करें। इंस्टॉल करने के बाद अपने अमेजन अकाउंट में लॉग-इन करें। आपके अकाउंट में प्राइम मेंबरशिप एक्टिवेट हो जाएगा।

वोडाफोन रेड पर अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन इस तरह से करें एक्टिवेट

वोडाफोन रेड के चुनिंदा प्लान्स में अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। इसे एक्टिवेट करने के लिए आप नीचे दिये गये स्टेप्श को फॉलो करें।

स्टेप 1: सबसे पहले आपको माई वोडाफोन एप को अपने एंड्रॉइड या iOS स्मार्टफोन पर डाउनलोड करना होगा। इसके बाद आपको इसे लॉग-इन करना है।

स्टेप 2: लॉग- इन करने के बाद होमपेज को स्क्रॉल करें। यहां आपको “Your RED box” दिखाई देगा। इस पर टैप करने के बाद आपको “Unbox your benefits” पर टैप करना होगा।

स्टेप 3: वोडाफोन प्ले एप में लॉग-इन करने के बाद आपको एक कार्ड दिखाई देगा जहां पर टैप करके आप अमेजन प्राइम वीडियो को एक्टिवेट कर सकते हैं। यह प्राइम वीडियो एप को ओपन कर देगा। अगर आप लॉग-इन नहीं हैं तो आपको यह लॉग-इन के लिए पूछेगा।

अगर आप अमेजन प्राइम पर नए हैं तो आपके अकाउंट में एक साल की अमेजन प्राइम मेंबरशिप एक्टिवेट हो जाएगी। इसके बाद आप एप या वेबसाइट पर मूवी और टीवी शो को एक साल के लिए देख सकते हैं। इसके अलावा आपको अमेजन इंडिया से खरीदारी करने पर टू डे शिपिंग का बेनिफिट भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें:

मोबाइल नंबर में होगा बड़ा बदलाव, 1 जुलाई से जारी होंगे 13 अंकों के नंबर

OnePlus 6-Nokia X6 की तरह ही बिके Xiaomi Mi 8 सीरीज के समार्टफोन, जानें क्या है खास

जियो ने BSNL के टक्कर में उतारा एक और प्लान, डेली मिलेगा 6.5GB डाटा

Posted By: Harshit Harsh