Move to Jagran APP

जियो ने BSNL के टक्कर में उतारा एक और प्लान, डेली मिलेगा 6.5GB डाटा

रिलायंस जियो के मैक्सिम डाटा वाले प्लान में यूजर्स को 6.5GB डाटा डेली इस्तेमाल करने के लिये मिलेगा

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 26 Jun 2018 11:59 AM (IST)Updated: Wed, 27 Jun 2018 07:20 AM (IST)
जियो ने BSNL के टक्कर में उतारा एक और प्लान, डेली मिलेगा 6.5GB डाटा
जियो ने BSNL के टक्कर में उतारा एक और प्लान, डेली मिलेगा 6.5GB डाटा

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। सितंबर 2016 में भारतीय दूरसंचार बाजार में कदम रखने वाली रिलायंस जियो ने प्रतिदिन 6.5GB डाटा वाला प्लान बाजार में उतारा है। यह प्लान बाजार में पहले से ही उपलब्ध है जिसमें यूजर्स को प्रतिदिन इस्तेमाल करने के लिए 5GB डाटा मिलता है। इससे पहले BSNL ने अपने ग्राहकों के लिए डबल धमाका प्रीपेड प्लान उतारा है। इस प्लान में ग्राहकों को अतिरिक्त 2GB डाटा दिया जाएगा।

loksabha election banner

रिलायंस जियो 799 प्लान:

रिलायंस जियो के इस प्लान में यूजर्स को 5GB डाटा प्रतिदिन इस्तेमाल करने के लिये मिलता है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। इस तरह से यूजर्स को कुल 140GB डाटा इस्तेमाल करने के लिये मिलता है। साथ ही, अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स, फ्री रोमिंग और 100 एसएमएस प्रतिदिन इस्तेमाल करने के लिये मिलता है।

जियो के 30 जून तक चलने वाले डबल धमाका ऑफर की वजह से यूजर्स को इस प्लान में प्रतिदिन 1.5GB अतिरिक्त डाटा दिया जा रहा है। इस तरह से यूजर्स को 6.5GB डाटा का लाभ यूजर्स को प्रतिदिन मिलेगा। यानी की 28 दिनों में कुल 182GB डाटा मिलेगा। अगर, यूजर्स इस प्लान के लिये 30 जून के बाद रिचार्ज कराते हैं तो उन्हें इस ऑफर का लाभ नहीं मिलेगा और केवल 5GB डाटा ही दिया जायेगा।

BSNL के इन प्लान्स में मिलेगा 2GB डाटा:

BSNL के हर प्रीपेड रिचार्ज पर ग्राहकों को 2GB अतिरिक्त डाटा, अनलिमिटेड कॉल्स के साथ मिलेगा। बीएसएनएल के 999 रुपये, 666 रुपये, 485 रुपये, 429 रुपये, 186 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को डेली 2GB अतिरिक्त डाटा मिलेगा। इसके अलावा 448 रुपये, 444 रुपये, 333 रुपये, 349 रुपये और 187 रुपये वाले प्लान में भी अतिरिक्त डाटा का लाभ मिलेगा।

ग्राहकों के लिये यह प्लान 18 जून से लागू हो चुकी है। साथ ही अगर आपने अपने डेली डाटा लिमिट समाप्त भी कर दिया तो आपको 40Kbps की स्पीड से इंटरनेट की सुविधा मिलती रहेगी, जैसा एयरटेल और जियो के प्लान में मिलता है।

यह भी पढ़ें:

स्नैपड्रैगन बनाएगा विंडो 10 के लिए सबसे पावरफुल प्रोसेसर, स्मार्टफोन की तरह करेगा काम

स्मार्टफोन में स्लो इंटरनेट से हैं परेशान, अपनाएं ये स्टेप्स

मोबाइल नंबर में होगा बड़ा बदलाव, 1 जुलाई से जारी होंगे 13 अंकों के नंबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.