नई दिल्ली (टेक डेस्क)। इससे पहले हमने आपको बजट से प्रीमियम सेगमेंट तक के स्मार्टफोन्स के बारे में डिटेल में जानकारी दी है। लेकिन भारत का एक बड़ा तबका आज भी फीचर फोन इस्तेमाल करता है। ऐसे ही यूजर्स के लिए फोन निर्माता कंपनियों ने कई फीचर फोन्स लॉन्च किए हैं। कुछ फोन्स को भारत में लॉन्च किया गया है और कुछ को भारत से बाहर। यहां हम आपको भारत में लॉन्च हुए कुछ फीचर फोन्स की जानकारी दे रहे हैं। हमने इन फोन्स को एक्सपीरियंस किया और यहां हम आपको उसी आधार पर 3 फीचर फोन्स के बारे में बता रहे हैं।

JioPhone 2:

यह JioPhone का अपग्रेडेड वेरिएंट है। इसे रिलायंस जियो ने जुलाई में पेश किया था। इसे फोन को 2,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। इस फोन में फेसबुक, वॉट्सऐप और यूट्यूब का एक्सेस भी दिया गया है। 2000 एमएएच की बैटरी के साथ यह फोन काफी दमदार है। यह KAI ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। बेसिक फोटोग्राफी के लिए फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और वीजिए फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके अलावा JioPhone 2 में वॉयस कमांड फीचर भी दिया गया है। इस फोन को ट्रेडिशनल ब्लैक और Banana येलो कलर में पेश किया गया है। इस फोन में जो स्लाइडर दिया गया है इसके जरिए फोन को काटा व जवाब दिया जा सकता है। इस खबर की ज्यादा जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

Nokia 8110:

एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया 8110 4जी फीचर फोन को 5,999 रुपये में पेश किया है। इसे Banana Phone भी कहा जाता है। इसे MWC 2018 इवेंट में काफी पसंद किया गया था। फोन को स्लाइडर कवर के साथ पेश किया गया है जो कीबोर्ड की सुरक्षा करता है। पुराने 8110 के मुकाबले इस नए मॉडल में डिजाइन और हार्डवेयर को लेकर थोड़े बदलाव किए गए हैं। इस खबर की ज्यादा जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

Detel D1:

Detel एक भारतीय ब्रांड है। इसने प्रीमियम कैटेगरी के तहत D1 Gold लॉन्च किया है। इसकी कीमत 999 रुपये है। भारत में जो यूजर्स फीचर फोन का इस्तेमाल करते हैं उनके लिए यह फोन कामगर साबित हो सकता है। हमने इस फोन को कुछ समय के लिए इस्तेमाल किया था। गर डिजाइन की बात की जाए तो यह बेसिक कॉन्सेप्ट पर आधारित है। मार्केट में मौजूद लगभग हर फीचर फोन ऐसे ही डिजाइन के साथ उपलब्ध है। फीचर फोन्स का सबसे बड़ा फायदा बैटरी होता है। इस फोन में फोन को पावर देने के लिए 1500 एमएएच की बैटरी दी गई है। इस खबर की ज्यादा जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें:

Google Play Store साल के अंत में दे रहा है कुछ आकर्षक डील्स, डालें एक नजर

प्रीमियम एंड्रॉयड स्मार्टफोन में OnePlus का दबदबा, ग्राहकों ने दिखाया ब्रांड पर भरोसा

Airtel और Ericsson ने किया LAA नेटवर्क ट्रायल, मिली 500Mbps की स्पीड 

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस