Move to Jagran APP

Detel D1 Gold फर्स्ट इंप्रेशन: 999 रुपये की कीमत में जानें कैसा है यह प्रीमियम फीचर फोन

Detel D1 Gold फोन कितना कामगर साबित होगा यह हम आपको इस पोस्ट में बताने जा रहे हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 11 Jul 2018 05:43 PM (IST)Updated: Thu, 12 Jul 2018 07:45 AM (IST)
Detel D1 Gold फर्स्ट इंप्रेशन: 999 रुपये की कीमत में जानें कैसा है यह प्रीमियम फीचर फोन
Detel D1 Gold फर्स्ट इंप्रेशन: 999 रुपये की कीमत में जानें कैसा है यह प्रीमियम फीचर फोन

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Detel (भारतीय ब्रैंड) ने प्रीमियम कैटेगरी के तहत एक नया फीचर फोन D1 Gold लॉन्च किया है। इसकी कीमत 999 रुपये है। भारत में जहां आज भी कई यूजर्स फीचर फोन का इस्तेमाल करते हैं, उनके लिए यह फोन कितना कामगर साबित होगा यह हम आपको इस पोस्ट में बताने की कोशिश करेंगे। सबसे पहले बात करते हैं इसके फीचर्स की:

loksabha election banner

पढ़ें D1 Gold फोन का फर्स्ट इंप्रेशन:

डिस्प्ले और डिजाइन: इसमें 2.4 इंच का एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। अगर डिजाइन की बात की जाए तो यह बेसिक कॉन्सेप्ट पर आधारित है। मार्केट में मौजूद लगभग हर फीचर फोन ऐसे ही डिजाइन के साथ उपलब्ध है। फोन को हाथ में पकड़ने पर ग्रिप नहीं बनती। यह बहुत स्लिपरी है। अगर इंटरफेस की बात की जाए तो इस मामले में भी यह हमें बहुत बेसिक लगा। इसका कीपैड ज्यादा स्मूथ नहीं है।

कैमरा: इसमें एलईडी फ्लैश के साथ डिजिटल ड्यूल कैमरा दिया गया है। फोटोग्राफी के मामले में यह बेहद बेसिक है। इससे ज्यादा अच्छी फोटोज नहीं ली जा सकती।

बैटरी: फोन को पॉवर देने के लिए 1500 एमएएच की बैटरी दी गई है। बैटरी के मामले में फीचर फोन को काफी अच्छा माना जाता है।

अन्य फीचर्स:

इसकी स्टोरेज को 16 जीबी तक माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। कंपनी ने इस फोन में पॉवर सेविंग मोड, मल्टी-इंडियन लैंग्वेज सपोर्ट, ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग, कॉल ब्लैकलिस्ट, ऑडियो/वीडियो प्लेयर और क्रिस्टल कीपैड का सपोर्ट दिया है। D1 Gold में ऑटोमैटिक डेट और टाइम अपडेट, ब्लूटूथ और कॉन्टैक्ट को एक्सपोर्ट/इम्पोर्ट करने जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं। इसके साथ ही फोनबुक में 500 कॉन्टैक्ट और फोन में 200 एसएमएस सेव किए जा सकते हैं। इस नई डिवाइस को देश के पहले हाइब्रिड ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म B2BAdda.com पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया है।

कंपनी का क्या है कहना?

इस फोन की लॉन्चिंग के मौके पर एस.जी. कॉरपोरेट मोबिलिटी (डीटल की मूल कंपनी) के एमडी योगेश भाटिया ने कहा, “डी1 गोल्ड डिजाइन और परफॉरमेंस के मामले में एक उपर्युक्त तालमेल बनाता है। इस नई डिवाइस को आधुनिक युग की जरूरतों और उपभोक्ताओं की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए बड़ी खूबसूरती से डिजाइन किया गया है। सुनहरा रंग कुलीन और उच्च वर्ग का प्रतीक है, जिस कारण डी1 गोल्ड का डिजाइन इंटरनेट एक्सेस के साथ-साथ वायरलेस एफएम और पैनिक बटन जैसे फीचर्स की प्रेरणा से तैयार किया है।”

यह भी पढ़ें:

Moto E5 Plus vs Realme 1 vs Redmi Note 5: किस स्मार्टफोन ने बजट सेगमेंट में मारी बाजी

ऑनलाइन ITR को घर बैठे भरने के लिए इन 10 स्टेप्स को फॉलो करे

25MP फ्रंट कैमरा से लैस Oppo F7 की कीमत में हुई भारी कटौती, जानें नई कीमत  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.