नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Google के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स Google Pixel 3a और Pixel 3a XL को 8 मई को भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस बात की जानकारी प्रमुख ई-कॉमर्स वेबसाइट के माइक्रो पेज से मिली है। आपको बता दें कि इस सीरीज के कई लीक्स सामने आ चुके हैं। Google 2019 I/O डेवलपर्स कांफ्रेंस 7 मई से शुरू हो रहे हैं। ई-कॉमर्स वेबसाइट के माइक्रो पेज पर लिस्ट हुई जानकारी में “Something big is coming to the Pixel universe” on May 8 के साथ एक बैनर चलाया जा रहा है।

हालांकि गूगल का डेवलपर्स कांफ्रेंस 7 मई को अमेरिका में आयोजित किया जा रहा है लेकिन भारत में इस दिन 8 मई होगा। Google 2019 I/O डेवलपर्स कांफ्रेंस के पहले दिन ही इन दोनों स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया जाएगा। Google Pixel 3a और Pixel 3a XL को पिछले महीने कंपनी ने गलती से अपने आधिकारिक स्टोर पर लिस्ट कर दिया था।

Oppo F11 Pro को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Google Pixel 3 सीरीज के इन दोनों स्मार्टफोन्स की कीमत पिछले साल लॉन्च हुए स्मार्टफोन Google Pixel 3 और Google Pixel 3XL से कम हो सकते हैं। इन दोनों स्मार्टफोन को हाल ही में सिंगापुर के सर्टिफिकेशन चैनल IMDA (इंफो कम्युनिकेशन मीडिया डेवलपमेंट ऑथिरिटी) से सर्टिफिकेट मिले हैं। आइए, जानते हैं इन दोनों स्मार्टफोन के संभावित फीचर्स के बारे में

Google Pixel 3a और 3a XL

इन दोनो स्मार्टफोन्स को सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर बोनिटो (Bonito) और सर्गो (Sargo) के गुप्त नाम (कोड नाम) से कुछ समय पहले ही लिस्ट किया गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो इन दोनों नामों को Android Q Beta के रिलीज के साथ भी देखा गया था। इन दोनों स्मार्टफोन्स के फीचर्स की बात करें तो दोनों ही स्मार्टफोन्स में नॉच फीचर नहीं दिया जा सकता है।

इसमें नॉच की जगह प्लास्टिक का बेजल दिया जा सकता है। साथ ही इसके ऊपर की तरफ ऑडियो जैक दिया जा सकता है। फोन के बैक में सिंगल रियर कैमरा, फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। Google Pixel 3a में 5.5 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जा सकता है, जबकि Google Pixel 3a XL में 6 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जा सकता है।

Google Pixel सीरीज के पिछले लॉन्च हुए फ्लैगशिप डिवाइस Google Pixel 3 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

फोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो Google Pixel 3a में स्नैपड्रैगन 670 चिपसेट प्रोसेसर दिया जा सकता है। वहीं, Google Pixel 3a XL में स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट प्रोसेसर दिया जा सकता है। दोनों ही स्मार्टफोन्स 4 जीबी रैम और 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकते हैं। फोन को पावर देने के लिए इसमें 2,915 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।

इसके अलावा फोन एंड्रॉइड 9.0 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आ सकते हैं। बाद में इसमें एंड्रॉइड Q में अपग्रेड किया जा सकता है। दोनों ही स्मार्टफोन में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। दोनों ही स्मार्टफोन्स को 35,000 रुपये के बजट रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:
Realme के अगले स्मार्टफोन में होगा Vivo V15 Pro की तरह पॉप-अप सेल्फी कैमरा, तस्वीरें आई सामने

Oppo A1k दमदार बैटरी के साथ Redmi 7 से कम कीमत में लॉन्च, जानें खास फीचर्स

Xiaomi ने भी पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन किया टीज, जानें संभावित फीचर्स

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस