नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Google Pixel 3a और Pixel 3a XL जल्द ही लॉन्च किए जाएंगे। इन दोनों फ्लैगशिप डिवाइस को कंपनी ने गलती से अपने आधिकारिक स्टोर पर लिस्ट कर दिया है। इन दोनों स्मार्टफोन्स के कई लीक्स पहले भी आ चुके हैं। Google Pixel 3 सीरीज के इन दोनों स्मार्टफोन्स की कीमत पिछले साल लॉन्च हुए स्मार्टफोन Google Pixel 3 और Google Pixel 3XL से कम हो सकते हैं। इन दोनों नए स्मार्टफोन को मिड बजट रेंज से यूजर्स को टारगेट करने के लिए बनाया गया है। ये स्मार्टफोन इस साल के मध्य तक लॉन्च किए जा सकते हैं।
 
रिपोर्ट की मानें तो ये दोनों स्मार्टफोन इस साल होने वाले Google I/O 2019 में पेश किए जा सकते हैं। इन दोनों स्मार्टफोन को हाल ही में सिंगापुर के सर्टिफिकेशन चैनल IMDA (इंफो कम्युनिकेशन मीडिया डेवलपमेंट ऑथिरिटी) से सर्टिफिकेट मिले हैं। आइए, जानते हैं इन दोनों स्मार्टफोन के संभावित फीचर्स के बारे में
 
Google Pixel 3a और 3a XL
 
इन दोनो स्मार्टफोन्स को सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर बोनिटो (Bonito) और सर्गो (Sargo) के गुप्त नाम (कोड नाम) से कुछ समय पहले ही लिस्ट किया गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो इन दोनों नामों को Android Q Beta के रिलीज के साथ भी देखा गया था। इन दोनों स्मार्टफोन्स के फीचर्स की बात करें तो दोनों ही स्मार्टफोन्स में नॉच फीचर नहीं दिया जा सकता है।
 
इसमें नॉच की जगह प्लास्टिक का बेजल दिया जा सकता है। साथ ही इसके ऊपर की तरफ ऑडियो जैक दिया जा सकता है। फोन के बैक में सिंगल रियर कैमरा, फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। Google Pixel 3a में 5.5 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जा सकता है, जबकि Google Pixel 3a XL में 6 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जा सकता है।
 

फोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो Google Pixel 3a में स्नैपड्रैगन 670 चिपसेट प्रोसेसर दिया जा सकता है। वहीं, Google Pixel 3a XL में स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट प्रोसेसर दिया जा सकता है। दोनों ही स्मार्टफोन्स 4 जीबी रैम और 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकते हैं। फोन को पावर देने के लिए इसमें 2,915 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।
 
इसके अलावा फोन एंड्रॉइड 9.0 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आ सकते हैं। दोनों ही स्मार्टफोन में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। दोनों ही स्मार्टफोन्स को 35,000 रुपये के बजट रेंज में लॉन्च किया जा सकता है। Google Pixel 3 खरीदें यहां

Posted By: Harshit Harsh