Move to Jagran APP

Google I/O 2019 थोड़ी देर में होगा शुरू, यहां देखें Live Stream

Google के इस इवेंट में Pixel 3a सीरीज Android Q समेत कई बड़ी घोषणाएं की जा सकती है। आपको बता दें कि Pixel 3a सीरीज में दो स्मार्टफोन Pixel 3a और Pixel 3a XL लॉन्च किया जाएगा।

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 07 May 2019 02:59 PM (IST)Updated: Tue, 07 May 2019 09:19 PM (IST)
Google I/O 2019 थोड़ी देर में होगा शुरू, यहां देखें Live Stream
Google I/O 2019 थोड़ी देर में होगा शुरू, यहां देखें Live Stream

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Google का वार्षिक कांफ्रेंस आज अमेरिका में रात के 10:30 बजे (भारतीय समय के अनुसार) शुरू होगा। इस इवेंट को आप लाइव देखने के लिए Google I/O के आधिकारिक वेबसाइट के अलावा Google के Youtube चैनल पर भी देख सकते हैं। Google के इस इवेंट में Pixel 3a सीरीज, Android Q समेत कई बड़ी घोषणाएं की जा सकती है। आपको बता दें कि Pixel 3a सीरीज में दो स्मार्टफोन Pixel 3a और Pixel 3a XL लॉन्च किया जाएगा। यह नया वर्जन इस सीरीज के अन्य फ्लैगशिप डिवाइस से कम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। Google ने अपने इस वार्षिक इवेंट का लाइव लिंक अपने ट्विटर हैंडल से भी ट्वीट किया है।

loksabha election banner

Pixel 3a सीरीज

Google I/O 2019 में कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) सुंदर पिचाई अपने की-नोट में Pixel 3a और Pixel 3a XL को पेश करेंगे। Pixel 3a और Pixel 3a XL के कई फीचर्स पहले से ही लीक हो चुके हैं। लीक हुए फीचर्स के मुताबिक, Pixel 3a में 5.5 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जा सकता है जबकि Pixel 3a XL में 6 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। इन दोनों स्मार्टफोन को पहले ही सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर बोनिटो (Bonito) और सर्गो (Sargo) के गुप्त नाम (कोड नाम) से लिस्ट किया गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो इन दोनों नामों को Android Q Beta के रिलीज के साथ भी देखा गया था। इन सीरीज के अन्य फीचर्स के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें

Amazon Summer Sale में एंड्रॉइड 9 पाई वाले लेटेस्ट स्मार्टफोन Samsung Galaxy A50 को खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Android Q

Google अपने Android के अगले वर्जन Android Q या Android 10 Q को भी इस इवेंट में पेश कर सकता है। इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम के दो बीटा को पहले ही Google Pixel यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा चुका है। पिछले साल Google I/O में Android 9 Pie को पेश किया गया था। Android Q के बीटा के जो फीचर्स अब तक सामने आए हैं उसके मुताबिक, इसमें यूजर्स को स्मार्टफोन में प्राइवेसी कंट्रोल, डार्क मोड, कलर थिमिंग के साथ ही रिस्पॉन्सिव शेयरिंग मैन्यु देखने को मिल सकता है। इस ऑपरेटिंग सिस्टम को इस साल लॉन्च होने वाले और लॉन्च हुए फोल्डेबल स्मार्टफोन के लिए भी पेश किया जा सकता है। इसके साथ ही यूजर्स को डेस्कटॉप मोड जैसे फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।

इन दोनों मुख्य प्रोडक्ट्स के अलावा Google Stadia, Material Design, self-driving cars, digital payments, machine learning, Chrome, Google Maps, Google Assistant, Android TV समेत कई और प्रोडक्ट्स को पेश किया जा सकता है। Google I/O में पेश होने वाले इन सभी प्रोडक्ट्स के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें:

Amazon Summer Sale: Galaxy M10, RealMe U1 समेत Rs 10,000 से कम कीमत में खरीदें ये स्मार्टफोन

Amazon Summer Sale में Rs 30,000 से कम में खरीदें ये स्मार्ट LED TV, देखें पूरी लिस्ट

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.