नई दिल्ली (शिल्पा श्रीवास्तवा)। किसी स्मार्टफोन को खरीदते समय एक यूजर कैमरा, बैटरी, डिजाइन, डिस्प्ले क्वालिटी आदि को ध्यान से परखता है। लेकिन इन सबसे ज्यादा अहम होता है बजट। किसी भी यूजर्स के लिए फोन खरीदने के बारे में सोचना मतलब सबसे पहले अपना बजट सेट करना होता है। अगर यूजर का बजट कम है तो उसे उसी हिसाब से फोन को चुनना होता है। हालांकि, कई यूजर्स यह लगता है कि वो कम कीमत में एक अच्छा फोन नहीं खरीद सकते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है। कम कीमत में भी बेहतर फीचर्स के साथ फोन खरीदा जा सकता है। यहां हम आपको कुछ ऐसे ही स्मार्टफोन्स की लिस्ट दे रहे हैं जिनकी कीमत 10,000 रुपये से कम है। यह लिस्ट हमने जागरण टेक द्वारा किए गए रिव्यू के आधार पर बनाई है।

Asus ZenFone Max M2:

Zenfone Max M2 Review: बजट सेगमेंट में Realme और Redmi के लिए नई चुनौती

इस फोन की सबसे बड़ी खासियत इसका प्रोसेसर है। इसमें स्नैपड्रैगन 632 चिपसेट मौजूद है जो 15,000 रुपये से ऊपर के हैंडसेट्स में दिया जाता है। लेकिन कंपनी ने इसे 9,999 रुपये की कीमत से शुरू होने वाले Zenfone Max M2 में उपलब्ध कराया है। ZenFone Max M2 के 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपये है। वहीं, 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपये है। कीमत के हिसाब से देखा जाए तो फोन के फीचर्स काफी अच्छे दिए गए हैं। Realme 2 और Redmi 6 pro इस फोन के बड़े कॉम्पेटीटर माने जा रहे हैं। लेकिन फीचर्स के मामले में ZenFone Max M2 इन दोनों से बेहतर नजर आ रहा है। इस फोन का रिव्यू जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

Honor 7S:

हुआवे का सब-ब्रांड हॉनर ने अपने स्मार्टफोन की क्वालिटी पहले से ज्यादा बेहतर की है। इससे कंपनी ने अब तक भरोसेमंद ग्राफ बनाए रखा है। कंपनी ने इस वर्ष यूजर्स को ध्यान में रखते हुए मिडरेंज और प्रीमियम स्मार्टफोन्स पर फोकस किया है। इसकी कीमत 6,999 रुपये है। Honor 7S एक कम्प्लीट पैकेज है। लेकिन इसमें ड्यूल कैमरा न होना इसकी कमी कही जा सकती है। हालांकि, इसे नजरअंदाज भी किया जा सकता है। अगर आप एक फीचर फोन से अपग्रेड करना चाहते हैं तो आप इस फोन को खरीदने का सोच सकते हैं। इस फोन का रिव्यू जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

Samsung Galaxy J2 Core:

सैमसंग ने भारतीय मार्केट में अपनी पैठ जमाने के लिए आज तक कई फोन लॉन्च किए हैं। बजट से लेकर प्रीमियम तक सैमसंग हर सेगमेंट में नंबर वन रहा है। यह फोन कंपनी का पहला एंड्राइड गो हैंडसेट है। इसकी कीमत 6190 रुपये है। बेसिक इस्तेमाल के लिए अच्छा बजट स्मार्टफोन है। फोन का इस्तेमाल करते समय हमें कोई खास परेशानी देखने को नहीं मिली। अगर कोई यूजर पहली बार स्मार्टफोन में अपग्रेड कर रहा है तो यह बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। इस फोन का रिव्यू जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

Infinix Hot 6 Pro:

Infinix Hot 6 pro Review: बजट कीमत में बड़ी बैटरी और डिस्प्ले से लैस जानें कैसा है यह स्मार्टफोन

इंफीनिक्स के इस एंट्री-लेवल स्मार्टफोन को क्वालकॉम स्नैपड्रगन 425 SoC के साथ पेश किया गया है। 8000 रुपये की रेंज में बड़ी स्क्रीन, बड़ी बैटरी और बेहतर लाउडस्पीकर के साथ आने वाला यह पहला फोन नहीं है। इस फोन की टक्कर में 7999 रुपये की कीमत में शाओमी रेडमी 5 उपलब्ध है। इसमें इंफीनिक्स से बेहतर स्नैपड्रगन 450 SoC प्रोसेसर दिया गया है। ओवरऑल बात की जाए तो जो यूजर्स 8000 रुपये के बजट में बड़ा डिस्प्ले और बैटरी वाला स्मार्टफोन चाहते हैं, यह फोन ऐसे यूजर्स को ही ध्यान में रखकर पेश किया गया है। इस फोन की टक्कर शाओमी रेडमी 5 से होगी। इस फोन का रिव्यू जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

Asus Zenfone Max M1:

इस फोन की कीमत 7499 रुपये रखी गई है। आसुस जेनफोन मैक्स M1 बजट सेगमेंट में बाजार में कड़ी प्रतिस्पर्धा देने वाला है। इसके प्लस प्वाइंट की बात करें तो इसका डिजाइन, बैटरी और एचडी डिस्प्ले इसमें शामिल हैं। बैटरी परफॉरमेंस इस रेंज के अन्य स्मार्टफोन्स को प्रतिस्पर्धा देगी। इस फोन का रिव्यू जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें:

Google ने बनाया अनोखा Winter Solstice Doodle, जानें क्या है इसका मतलब

Vivo 11, Vivo Nex को 101 रुपये में खरीदने का मौका, जानें कैसे उठाएं लाभ

Xiaomi Mi Pay की भारत में बीटा टेस्टिंग शुरू, आप भी बन सकते हैं हिस्सा

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप