नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी मोबाइल कंपनी Xiaomi भारतीय मोबाइल बाजार में अपनी धाक जमाने के बाद अपने डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म Mi Pay की बीटा टेस्टिंग शुरू कर दी है। इस पेमेंटिंग ऐप को भारत में लॉन्च करने के लिए Xiaomi ने देश की दिग्गज बैंक ICICI बैंक और पेमेंट गेटवे PayU के साथ साझेदारी की है। Mi Pay चीन में एनएफसी बेस्ड पेमेंट सर्विस के रूप में काम कर रही है। इस सेवा को घरेलू मार्केट में शुरू करने के लिए Xiaomi ने China UnionPay के साथ साझेदारी की थी। इस डिजिटल पेमेंटिंग ऐप की सबसे खास बात यह होगी की यह क्रेडिट और डेबिट कार्ड के अलावा इंटरनेट बैंकिंग और UPI को भी सपोर्ट करेगा।

Xiaomi ने अपने आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट के जरिए Mi Pay के बारे में जानकारी दी है। अपने आधिकारिक फोरम में Xiaomi ने बताया कि नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने Mi Pay को मंजूरी दे दी है। इस मोबाइल पेमेंटिंग ऐप की सीधी भिड़ंत Google Pay से होगी। इस पेमेंटिंग ऐप के जरिए आप मोबाइल फोन रिचार्ज कराने से लेकर बिल पेमेंट की सेवा ली जा सकेगी। अगर आप भी इस Mi Pay के बीटा वर्जन का लुफ्त उठाना चाहते हैं तो आपके पास MIUI Global Beta ROM वाला स्मार्टफोन होना चाहिए।

फोरम पोस्ट में Xiaomi ने कहा कि Mi Pay को MIUI के साथ इंटीग्रेट किया गया है ताकि यूजर्स कॉन्टैक्ट और विक्रेता को आसानी से पैसे ट्रांसफर कर सकें। Xiaomi स्मार्टफोन में कॉन्टैक्ट, एसएमएस, स्कैनर और ऐप वॉल्ट ऐप के साथ Xiaomi Mi Pay सर्विस को इस्तेमाल करना आसान होगा। अन्य यूजर को UPI की मदद से पैसे आसानी से ट्रांसफर करने के लिए Mi Pay का इस्तेमाल करना आसान होगा। Mi Pay सर्विस में Bharat QR एवं अन्य QR कोड को भी स्कैन करने का विकल्प मिलेगा।

यह भी पढ़ें:

Vivo 11, Vivo Nex को 101 रुपये में खरीदने का मौका, जानें कैसे उठाएं लाभ

Redmi Pro 2 48 मेगापिक्सल कैमरा के साथ हो सकता है लॉन्च, जानकारियां हुई लीक

Redmi Go हो सकता है Xiaomi का सबसे सस्ता स्मार्टफोन, Android Go फीचर से होगा लैस

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप