नई दिल्ली (टेक डेस्क)। सरकारी क्षेत्र की टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल ने FIFA 2018 वर्ल्ड कप के लिए एक नया प्रीपेड प्लान पेश किया है। इस पैक का नाम FIFA World Cup Special Data STV 149 है। इसके तहत यूजर्स को प्रतिदिन 4 जीबी डाटा दिया जाएगा। इस प्लान को 14 जून से रिचार्ज कराया जा सकता है। आपको बता दें कि FIFA 2018 15 जून से शुरू हो रहा है। यह प्लान 14 जून से 15 जुलाई तक वैध रहेगा।

FIFA World Cup Special Data STV 149 प्लान की डिटेल्स:

इस प्लान का लाभ बीएसएनएल के सभी सर्किल्स में उठाया जा सकता है। ऐसे में इस प्लान का लाभ दिल्ली और मुंबई के यूजर्स नहीं उठा सकते हैं। सबसे अहम बात कि इस प्लान में केवल डाटा ही दिया जा रहा है। इसमें कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा उपलब्ध नहीं है। इस प्लान की कीमत 149 रुपये है। आपको बता दें कि अगर यूजर इस प्लान को 14 जून को रिचार्ज कराते हैं तो उन्हें 32 दिन की वैधता मिलेगा। क्योंकि यह प्लान 15 जुलाई तक वैध रहेगा।

जियो और एयरटेल से होगी कड़ी टक्कर:

बीएसएनएल ने यह प्लान जियो के मानसून ऑफर के तुरंत बाद पेश किया है। जियो 300 रुपये से ज्यादा के रिचार्जेज पर 100 रुपये डिस्काउंट दे रहा है। वहीं, 300 रुपये से कम कीमत के रिचार्जेज पर 20 फीसद का ऑफ भी मिल रहा है। यह ऑफर तभी वैध होगा जब यूजर MyJio एप या PhonePe वॉलेट से करेंगे। साथ ही 1.5 जीबी डाटा को बढ़ाकर 3 जीबी प्रतिदिन कर दिया गया है। यह प्लान केवल जून के लिए ही वैध होगा। इस खबर की ज्यादा जानकारी के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर जा सकते हैं।

https://www.jagran.com/technology/tech-news-reliance-jio-introduces-new-set-of-tariff-plans-for-june-18071177.html

जानें एयरटेल के 149 रुपये के प्लान के बारे में:

149 रुपये के रिचार्ज में यूजर्स को 2 जीबी 3जी/4जी प्रतिदिन डाटा दिया जा रहा है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। ऐसे में यूजर्स को पूरी वैधता के दौरान 56 जीबी डाटा मिलेगा। अगर आंकड़ों पर गौर किया जाए तो इस प्लान में प्रति जीबी डाटा 2.66 रुपये का मिलेगी। इसके साथ ही अनलिमिटेड कॉल्स (लोकल, एसटीडी और रोमिंग) समेत 100 एसएमएस प्रतिदिन दिए जाएंगे।

जियो बनाम एयरटेल बनाम बीएसएनएल:

जहां जियो और एयरटेल अपने प्लान्स के अंतर्गत इंटरनेट डाटा के अलावा कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा भी दे रहे हैं। वहीं, बीएसएनल समान कीमत में केवल इंटरनेट डाटा दे रहा है। यानी यूजर्स को कॉलिंग और एसएमएस के लिए अलग से प्लान रिचार्ज कराना होगा।

यह भी पढ़ें:

IRCTC ने नये वेबसाइट में जोड़े ये 6 फीचर्स, टिकट बुक करना होगा और आसान

4G स्पीड के मामले में पिछड़ी जियो, एयरटेल बनीं नंबर वन

Youtube पर वीडियो देखते हुए कर सकेंगे चैट, बस इन स्टेप्स को करें फॉलो

Posted By: Shilpa Srivastava