Move to Jagran APP

BSNL ने Jio को मात देने के लिए लॉन्च किया 19 रुपये का प्लान

भारत संचार निगम लिमिटेड ने रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए 19 रुपये का रेट कटर प्लान लॉन्च किया है

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 19 Jul 2018 01:53 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jul 2018 12:19 PM (IST)
BSNL ने Jio को मात देने के लिए लॉन्च किया 19 रुपये का प्लान
BSNL ने Jio को मात देने के लिए लॉन्च किया 19 रुपये का प्लान

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। BSNL यानी भारत संचार निगम लिमिटेड ने रिलायंस जियो समेत तमाम टेलिकॉम ऑपरेटर्स को चुनौती देने के लिए एक नया रेट कटर प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान को फिलहाल कुछ चुनिंदा सर्कल में ही लॉन्च किया गया है। इसके अलवा कंपनी ने हाल ही में अपने सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान्स भी उतारे हैं। रिलायंस जियो को चुनौती देने के लिए एयरटेल, आइडिया, वोडाफोन समेत तमाम टेलिकॉम कंपनियों ने अपने प्लान सस्ते किए हैं।

loksabha election banner

BSNL STV 19 प्लान्स में मिलने वाले फायदे

इस प्लान की वैधता 54 दिनों की है, जिसमें यूजर्स देशभर के किसी भी नेटवर्क पर 15 पैसा प्रति मिनट की दर से कॉल कर सकेंगे। मुख्य रूप से यह बीएएनएल का रेट कटर प्लान प्रमोशनल प्लान है जो 11 अक्तुबर तक चलेगा। इस प्लान में यूजर्स को कोई डाटा बेनिफिट नहीं दिया जाएगा। इस प्लान में मिलने वाले फायदे को यूजर दिल्ली और मुंबई के टेलिकॉम सर्कल के अलावा पूरे देश में कहीं भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस प्लान को चेन्नई और तमिलनाडु सर्कल के लिए ही उतारा गया है।

इस प्लान को एक्टिवेट करने के लिए यूजर्स को STV VOICE19 टाइप करके 123 पर एसएमएस करना होगा। इसके अलावा बीएसएनएल के 99 रुपये के प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलती है। इसकी वैधता 26 दिनों की है। 

रिलायंस जियो- 19 रुपये वाला प्लान

रिलायंस जियो के 19 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 0.15 जीबी 4जी डाटा ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान की वैधता 1 दिन की है। अगर यूजर्स 0.15 जीबी डाटा समाप्त कर लेता है तो उसे 64 Kbps की स्पीड से इंटरनेट की सुविधा मिलती रहती है। जियो के इस प्लान को सेशै पैक्स कहा गया है। इसके अलावा जियो के 52 रुपये और 98 रुपये वाले सेशै पैक्स भी यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें:
 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.