नई दिल्ली (टेक डेस्क)। वैसे तो भारत में आए दिन कोई न कोई फोन लॉन्च होता ही रहता है। भारतीय मार्केट में स्मार्टफोन्स की बजट से लेकर प्रीमियम तक एक बड़ी रेंज बन चुकी है। यूजर्स के लिए उनके जरुरत के हिसाब से स्मार्टफोन्स खरीदने के लिए कई विकल्प मौजूद हैं। इसी बीच कंपनियों स्मार्टफोन्स को और बेहतर बनाने पर ध्यान दे रही हैं। कंपनियों ने हाल ही में कुछ ऐसे फोन्स भी पेश किए हैं जो डिजाइन और परफॉर्मेंस के मामले में यूजर्स की उम्मीदों पर खरे उतर सकते हैं।

Realme U1:

Realme ऐसा ब्रांड है जिसने स्मार्टफोन्स में सबसे पहले डिजाइन को बेहतर बनाने पर ध्यान दिया है। कंपनी का मानना है कि फोन का डिजाइन यूजर्स को नए ब्रांड्स की तरफ आकर्षित करता है। एक बार जब फोन का डिजाइन और परफॉर्मेंस मैच कर जाते हैं तो यूजर्स उस ब्रांड को धीरे-धीरे अपनाने लगते हैं। कंपनी ने हाल ही में Realme U1 लॉन्च किया है। यह दुनिया का ऐसा पहला डिवाइस है जो मीडियाटेक हेलियो पी70 एआई प्रोसेसर से लैस है। इस फोन के कैमरे पर खासतौर से ध्यान दिय गया है। इस फोन की फोटो और वीडियो परफॉर्मेंस को बेहतर किया गया है। Realme U1 के 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपये है। वहीं, इसके 4 रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 14,499 रुपये है। इस फोन के फीचर्स की जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

Redmi Note 6 Pro:

एजस्टेबल बोकेह, स्टूडियो लाइटनिंग और लाइट ट्रायल्स इसके तीन बड़े इनोवेशन हैं। इनके अलावा वाई-फाई पासथ्रू भी इसका एक आकर्षक फीचर है। शाओमी आमतौर पर भारत के हिसाब से ही ऐप्स या फीचर्स पेश करत है। इस बार कंपनी ने फोन में हेडफोन जैक और चार्जिंग पोर्ट को रस्ट प्रूफ बनाया है। भारत की स्थिति (नमी) के चलते यूजर्स ने फोन के मैटेलिक कंपोनेंट्स में रस्ट की शिकायत की थी। इसके साथ ही कंपनी ने फोन के पावर एडप्टर की क्षमता को भी बढ़ा दिया है। इसकी क्षमता को अब 380 वॉल्ट तक कर दिया गया है। इसके 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 13,999 रुपये है। वहीं, 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 15,999 रुपये है। इस फोन के फीचर्स की जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

Honor 8C:

Honor 8C उन फोन्स में से एक है जो TUV सर्टिफिकेशन के साथ आता है। इसमें एक सिंपल मोड दिया गया है। इस मोड को तब इस्तेमाल किया जा सकता है जब आप स्क्रीन कल्टर और मिनी आइकन्स से परेशान हो गए हों। यह मोड फोन के यूआई को बदल देता है और इसे सिंपल बना देत है। इससे फॉन्ट साइज बड़ा हो जाता है जिससे खासतौर पर वरिष्ठ नागरिकों को फोन में देखने में आसानी होती है। इस फोन को भारत में दो वेरिएंट्स के साथ लॉन्च किया गया है। पहला वेरिएंट 4 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज से लैस है जिसकी कीमत 11,999 रुपये है। वहीं, दूसरा वेरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टेरोज से लैस है जिसकी कीमत 12,999 रुपये है। इस फोन के फीचर्स की जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें:

Google ने 500 रुपये में लॉन्च किया 4G फोन, JioPhone को मिलेगी चुनौती 

Oppo R17 Pro और Oppo R17 भारत में हुए लॉन्च, सुपर VOOC फ्लैश चार्ज तकनीक है लैस

Nokia 7.1 भारत में लॉन्च, Android 9 Pie के अलावा ये हैं खास फीचर्स  

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस