नई दिल्ली (शिल्पा श्रीवास्तवा)। Oppo R17 Pro स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इसे मुंबई में हुए एक इवेंट के दौरान पेश किया गया है। इसकी एक खासियत सुपर VOOC फ्लैश चार्ज फास्ट चार्जिंग तकनीक है जिसकी मदद से केवल 10 मिनट में फोन को 40 फीसद चार्ज किया जा सकता है। इस फोन के साथ कंपनी ने Oppo R17 भी लॉन्च किया है। इस फोन को कब तक उपलब्ध कराया जाएगा इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है। इस पोस्ट में हम आपको इन फोन्स की कीमत, उपलब्धता और फीचर्स की जानकारी दे रहे हैं।

Oppo R17 Pro की भारत में कीमत और उपलब्धता:

Oppo R17 Pro की कीमत 45,990 रुपये है। यह इसके 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत है। इसे एमराल्ड ग्रीन और रेडिएंट मिस्ट कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा। इसकी बिक्री 7 दिसंबर से अमेजन इंडिया, फ्लिपकार्ट, पेटीएम मॉल समेत कई अन्य ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर्स से खरीदा जा सकेगा।

Oppo R17 Pro के लॉन्च ऑफर्स:

Oppo R17 Pro को एचडीएफसी बैंक के कार्ड से खरीदने पर यूजर्स को 10 फीसद का कैशबैक दिया जाएगा। साथ ही रिलायंस जियो यूजर्स को 4,900 रुपये के बेनिफिट्स मिलेंगे। इसके अलावा 3.2 टीबी 4जी डाटा भी दिया जाएगा। अन्य ऑफर्स की बात करें तो एक बार स्क्रीन रिप्लेसमेंट की गारंटी, नो कॉस्ट ईएमआई का विकल्प भी मौजूद है। पुराना फोन एक्सचेंज करने पर यूजर्श को 2,000 रुपये तक का अतिरिक्त डिस्काउंट मिलेगा। साथ ही चुनिंदा स्टोर्स में 3,000 रुपये का पेटीएम मॉल कैशबैक भी उपलब्ध है। अब बात करते हैं Oppo R17 की। इस फोन को 34,990 रुपये में लॉन्च किया गया है। इसे कब तक उपलब्ध कराया जाएगा इसकी फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Oppo R17 Pro के फीचर्स:

यह एंड्रॉइड 8.1 ऑरियो पर आधारित कलरओएस 5.2 पर काम करता है। इसमें 6.4 इंच का फुल-एचडी+ डिस्पले दिया गया है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080x2340 पिक्सल है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। इसकी स्क्रीन एमोलेड है और इसमें वाटरड्रॉप नॉच दिया गया है। इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 की प्रोटेक्शन मौजूद है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 8 जीबी रैम से लैस है। इसमें 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

कैमरा फीचर्स:

फोटोग्राफी के हिसाब से इस फोन को काफी बेहतर किया गया है। इसके रियर पैनल पर तीन कैमरा सेंसर मौजूद हैं। इसका पहला सेंसर 12 मेगापिक्सल का होगा जिसका अर्पचर f/1.5-2.4 है। वहीं, दूसरा सेंसर 20 मेगापिक्सल का है जिसका अर्पचर f/2.6 है और तीसरा सेंसर TOF 3डी स्टीरियो कैमरा है। इसके अलावा इसका रियर कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन, ड्यूल पिक्सल पीडीएएफ और अल्ट्रा नाइट मोड जैसे फीचर्स के साथ आता है। अब बात करते हैं सेल्फी कैमरा की। यूजर्स को सेल्फी के लिए 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.0 है।

बैटरी और अन्य फीचर्स:

Oppo R17 Pro को पावर देने के लिए 3700 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह सुपर VOOC फ्लैश चार्ज फास्ट चार्जिंग तकनीक से लैस है। इसकी मदद से केवल 10 मिनट में फोन को 40 फीसद चार्ज किया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0 और जीपीएस/ ए-जीपीएस और एनएफसी सपोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा Oppo R17 Pro में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

Oppo R17 के फीचर्स:

अब आते हैं Oppo R17 पर। इस फोन में 6.4 इंच का डिस्प्ले मौजूद है। इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080x2340 पिक्सल है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। इसकी स्क्रीन एमोलेड है और इसमें वाटरड्रॉप नॉच दिया गया है। इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 की प्रोटेक्शन मौजूद है। इसमें भी इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। यह फोन भी एंड्रॉइड 8.1 ऑरियो पर आधारित कलरओएस 5.2 पर काम करता है। यह फोन क्वालकम स्नैपड्रैगन 670 प्रोसेसर से लैस है। इसके अलावा इसमें भी 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज दी गई है। इसका रियर कैमरा Oppo R17 Pro से अलग है। इसमें ड्यूल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। इसमें 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट सेंसर मौजूद है। वहीं, 25 मेगापिक्सल का फ्रंट सेंसर दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 3500 एमएएच की बैटरी मौजूद है।

यह भी पढ़ें:

WhatsApp में बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज, जुड़ेंगे तीन खास फीचर्स

Nokia 8.1 आज होगा लॉन्च, जानें क्या होंगे खास फीचर्स और कीमत

Samsung और Verizon मिलकर लॉन्च करेंगे 5G स्मार्टफोन

Posted By: Shilpa Srivastava