नई दिल्ली (टेक डेस्क)। विश्व की मशहूर सर्च इंजन कंपनी Google ने मात्र 500 रुपये में 4G फीचर फोन WizPhone WP006 लॉन्च किया है। इस फोन का मुकबला JioPhone से होगा। इस फोन का लुक और डिजाइन काफी हद तक JioPhone से मिलता है। साथ ही इस फीचर फोन में गूगल असिस्टेंट भी दिया गया है। आइए, जानते हैं इस फीचर फोन के फीचर्स के बारे में

गूगल के 4G फीचर फोन WizPhone WP006 के फीचर्स

इस फोन को फीचर की बात करें तो इसमें 2.4 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा फोन में 4GB इंटरनल स्टोरेज के साथ ही 512MB का रैम दिया गया है। फोन JioPhone की तरह ही KaiOS पर चलता है। फोन को पावर देने के लिए 1,800 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें VGA कैमरा दिया गया है। इस फोन को फिलहाल इंडोनेशिया में IDR 99,000 (लगभग 490 रुपये) की कीमत में लॉन्च किया गया है। यह फोन भारत में उपलब्ध नहीं है लेकिन इस फोन को भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है।

JioPhone के फीचर्स

यह फोन सिंगल सिम सपोर्ट करता है। इसमें 2.4 इंच का QWVGA डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 240x320 है। यह फोन 1.2 गीगाहर्ट्ज स्प्रेडट्रम SPRD 9820A/QC8905 ड्यल कोर प्रोसेसर और 512MB रैम से लैस है। ग्राफिक्स के लिए इसमें माली-400 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। इसमें 4GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। बेसिक फोटोग्राफी के लिए इसमें 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, फ्रंट पैनल पर VGA कैमरा मौजूद है।

यह भी पढ़ें:

अब आप भी अपने स्मार्टफोन से बोकेह इफेक्ट को इस्तेमाल कर सकते है, जानें कैसे

अनचाही कॉल्स से हैं परेशान? एंड्रॉइड फोन पर ऐसे करें किसी नंबर को ब्लॉक

लैपटॉप की बैटरी खपत को कम करने के लिए अपनाएं ये टिप्स 

Posted By: Harshit Harsh