Move to Jagran APP

Realme U1 कम कीमत और दमदार कैमरा फीचर के साथ लॉन्च, जानें मुख्य फीचर्स

Realme ने अपना नया स्मार्टफोन Realme U1 लॉन्च कर दिया है।

By Sakshi Pandya Edited By: Published: Wed, 28 Nov 2018 10:48 AM (IST)Updated: Thu, 29 Nov 2018 07:54 AM (IST)
Realme U1 कम कीमत और दमदार कैमरा फीचर के साथ लॉन्च, जानें मुख्य फीचर्स
Realme U1 कम कीमत और दमदार कैमरा फीचर के साथ लॉन्च, जानें मुख्य फीचर्स

नई दिल्ली (साक्षी पंड्या)। Realme ने अपना नया स्मार्टफोन Realme U1 लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी का U सीरीज में आने वाला पहला फोन है। कंपनी ने U सीरीज के अपने पहले फोन को सेल्फी सेंट्रिक बनाया है। पावरफुल सेल्फी कैमरा के साथ इस फोन का प्रोसेसर भी पॉवरफुल है। आपको बता दें कि यह पहला स्मार्टफोन है जो Helio P70 चिपसेट पर काम करता है। फोन सेल के लिए Amazon पर एक्सक्लूजिव बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इसी के साथ कंपनी ऑफलाइन बाजार में भी पकड़ बनाने के लिए रिटेल शॉप्स पर भी फोन उपलब्ध कराएगी।

loksabha election banner

U1 के लॉन्चिंग के दौरान रियलमी ने अपना Logo भी चेंज कर दिया है। नया लोगो चीफ डिजाइनर Fddie Opara ने डिजाइन किया है।

क्या है कीमत?

Realme U1 के 3GB+32GB वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपये रखी गई है। वहीं, इसके 4GB+64GB वेरिएंट की कीमत 14,499 रुपये रखी गई है। इनकी बिक्री एक्सक्लूजिव अमेजन पर 5 दिसंबर दोपहर 12 बजे से शुरू हो जाएगी।

फोन की स्पेसिफिकेशन्स: फोन का डिस्प्ले 6.3 इंच का है। फोन Waterdrop Notch डिस्प्ले के साथ आता है। डिस्प्ले का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 90 प्रतिशत है।

Mediatek Helio P70 प्रोसेसर के साथ फोन में 3GB रैम और 32GB स्टोरेज दी गई है।

इसका दूसरा वेरिएंट 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ आता है। ड्यूल सिम फोन में एक्सपेंडेबल स्टोरेज के लिए माइक्रो एसडी कार्ड के लिए अलग से स्लॉट भी दिया गया है। फोन का डिजाइन भी आकर्षक है।

इसका रियर ग्लॉसी बैक है। कैमरा की बात करें तो फोन में 25MP का फ्रंट और 13MP+2MP का ड्यूल रियर कैमरा फ्लैश के साथ दिया गया है। फोन में 3500 mAh की बैटरी दी गई है। Relame U1 ब्लू, गोल्ड और ब्लैक कलर में उपलब्ध होगा।

Realme 2 Pro से फोन कितना अलग? जानें फोन की डिटेल्स:

Realme 2 Pro में 6.3 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। फोन की स्क्रीन को गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन दी गई है। कंपनी के मुताबिक इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 90.8 प्रतिशत है। फोन को भारत में तीन कलर ऑप्शन्स में लॉन्च किया गया है। Realme 2 Pro को 4GB/64GB, 6GB/64GB और 8GB/128GB के तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। Realme 2 Pro में पावर के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 का चिपसेट लगा है।

गेमिंग के शौकीनों के लिए इसमें इन-बिल्ट आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस गेमिंग बूस्टर दिया गया है, जिससे आप हाई ग्राफिक्स गेम का बिना रूके घंटो मजा उठा सकते हैं।

Realme 2 Pro में फोटोग्राफी के लिए 16 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है, जिसमें आपको बोकेह इफेक्ट भी मिलता है। वहीं, बात करें इसके फ्रंट कैमरे की तो, आपको इसमें 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलता है। इसके अलावा आपको फ्रंट कैमरे में आर्टिफिशियल ब्यूटीफिकेशन जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

Realme 2 Pro एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है, जो कलर color 5.2 UI पर काम करता है। फोन में 3500mAh की बैटरी दी गई है।

बता दें इस साल के अंत तक रियल मी 2 प्रो पर सुपर स्लो मोशल उपलब्ध हो जाएगा। Realme 2 Pro के 4GB रैम और 64GB स्टोरेज की कीमत 13,990 रुपये है। वहीं, 6GB रैम और 64GB स्टोरेज की कीमत 15,990 रुपये है। जबकि, 8GB रैम और 128GB स्टोरेज की कीमत 17,990 रुपये है।

यह भी पढ़ें:

पब्लिक WiFi इस्तेमाल करने से पहले जान लें ये बातें, हैक हो सकता है आपका मोबाइल

Huawei Mate 20 Pro रिव्यू: क्यों इसे कहा जा रहा है 2018 का बेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन?

Idea ने रिलायंस Jio को चुनौती देने के लिए उतारा नया प्लान, मिलेगा 164GB डाटा का लाभ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.