Move to Jagran APP

Realme C1 समेत 10000 रुपये से कम के इन स्मार्टफोन्स में मिलेंगे प्रीमियम फीचर्स, जानें

साल के खत्म होने पर अगर आप स्मार्टफोन लेने की सोच रहे हैं तो हम आपको कुछ ऐसे स्मार्टफोन्स के बारे में बता रहे हैं जो कम कीमत में भी मिड-रेंज स्मार्टफोन्स के फीचर्स उपलब्ध करवा रहे हैं।

By Sakshi Pandya Edited By: Published: Tue, 18 Dec 2018 06:01 PM (IST)Updated: Wed, 19 Dec 2018 11:54 AM (IST)
Realme C1 समेत 10000 रुपये से कम के इन स्मार्टफोन्स में मिलेंगे प्रीमियम फीचर्स, जानें
Realme C1 समेत 10000 रुपये से कम के इन स्मार्टफोन्स में मिलेंगे प्रीमियम फीचर्स, जानें

नई दिल्ली (साक्षी पंड्या)। साल के खत्म होने पर अगर आप स्मार्टफोन लेने की सोच रहे हैं तो हम आपको कुछ ऐसे स्मार्टफोन्स के बारे में बता रहे हैं जो कम कीमत में भी मिड-रेंज स्मार्टफोन्स के फीचर्स उपलब्ध करवा रहे हैं। इनमें कैमरा से लेकर अन्य फीचर्स की तुलना की गई है। इस पोस्ट में आपको आपके बजट में बेहतर फीचर वाले फोन का चुनाव करने में आसानी होगी। जानते हैं ऐसे ही कुछ स्मार्टफोन्स के बारे में:

loksabha election banner

Asus Zenfone Max M2 (कीमत: रु 9999)

Asus के इस फोन में स्नैपड्रैगन 632 प्रोसेसर दिया गया है जो इस फोन की खासियत कही जा सकती है। इसी की तुलना में Honor 8C रु 12999 में स्नैपड्रैगन 632 प्रोसेसर के साथ आता है। अगर आप इस प्रोसेसर के साथ स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो जहां रु 12999 में Honor 8C में यह प्रोसेसर आता है। वहीं Asus Zenfone Max M2 में आपको समान प्रोसेसर मात्र रु 9999 में मिल जाएगा।

हालांकि, फोन का सिर्फ एक फीचर उसे पूरा पैकेज नहीं बनाता। इसलिए हम आपको तुलना किये गए सभी फोन के फीचर्स की पोस्ट का लिंक भी उपलब्ध करवा रहे हैं ताकि आप फोन की बाकी स्पेसिफिकेशन्स पर भी गौर कर सके।

• Asus Zenfone Max M2 : https://goo.gl/WffQU7

• Honor 8C : https://goo.gl/uS6vf7

Realme 2 (कीमत: 8990 रुपये)

Oppo के सब-ब्रांड Realme के इस फोन में आपको 6.2 इंच का बड़ा डिस्प्ले मिलेगा। अगर आप फोन पर मूवीज या वीडियोज ज्यादा देखते हैं और बड़ा डिस्प्ले और अच्छा व्यूइंग अनुभव चाहते हैं तो बड़े डिस्प्ले वाले इस फोन को अपनी सूची में रख सकते हैं। इसी की तुलना में Oppo A7 में भी आपको 6.2 इंच का बड़ा डिस्प्ले मिलता है, लेकिन इस फोन की कीमत 15990 रुपये है। अगर कम कीमत में बड़ा डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो Realme 2 एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है।

• Realme 2 : https://goo.gl/CnNNKk

• Oppo A7 : https://goo.gl/kkvpXa

Realme C1 (कीमत: 7499 रुपये)

Realme के इस फोन में आपको 4230 mAh की बड़ी बैटरी मिलती है। अगर आप ज्यादा फोन यूज करते हैं है और फोन की बैटरी आपके लिए बड़ी परेशानी साबित हो रही है तो यह फोन आपके लिए सही विकल्प हो सकता है। इसकी तुलना में Honor 8C में आपको 12999 रुपये में 4000 mAh की बैटरी मिलती है। हर यूजर अपनी जरूरत को ध्यान में रखकर फोन खरीदता है। अगर आपकी सबसे बड़ी जरूरत बड़ी बैटरी है तो कम कीमत में बेहतर बैटरी का विकल्प आपको Realme C1 में मिलता है।

• Realme C1 : https://goo.gl/ETJi7e

• Honor 8C : https://goo.gl/NRYCaX

Honor 9 Lite (कीमत: 9999 रुपये)

फोन के अन्य फीचर्स के साथ-साथ आजकल लोगों के लिए सिक्युरिटी भी बहुत मायने रखती है। आजकल हम सभी काम फोन में करते हैं। इस कारण से निजी चैट से लेकर जरूरी डाटा फोन में रहता है। ऐसे में सिक्युरिटी की पुरानी तकनीक फिंगरप्रिंट स्कैनर से आगे बढ़कर अगर आप फेस अनलॉक फीचर ढूंढ रहे हैं तो Honor का 9 Lite आपके लिए सही विकल्प हो सकता है। इसकी तुलना में Vivo V9 Pro में फेस अनलॉक फीचर 22990 रुपये में उपलब्ध है। कम कीमत में महंगे फोन के फीचर के लिए आप Honor 9 Lite के साथ जा सकते हैं।

• Honor 9 Lite : https://goo.gl/7fXVN3

• Vivo V9 Pro : https://goo.gl/K34dhu

Realme U1 (कीमत: 11999 रुपये)

पूरी दुनिया की तरह अगर आप पर भी सेल्फी का बुखार चढ़ा हुआ है और आप एक अच्छा सेल्फी स्मार्टफोन ढूंढ रहे हैं वो भी कम कीमत में, तो Realme U1 में आपको 25MP का AI फ्रंट कैमरा मिलता है। इसकी तुलना में Samsung Galaxy A7 में 24MP का फ्रंट कैमरा 21990 रुपये में मिलता है। ऐसे में कम कीमत में अच्छा फ्रंट कैमरा आपको Realme U1 में मिलेगा।

• Realme U1 : https://goo.gl/iFbtT6

• Samsung Galaxy A7 : https://goo.gl/kQCDPs

तो यह ऐसे कुछ स्मार्टफोन्स की लिस्ट थी जो कम कीमत में आपको 20000 रुपये तक की रेंज वाले स्मार्टफोन्स के फीचर्स देते हैं। इस तरह आपको अपने बजट में रहकर बेहतर फीचर वाले फोन का चुनाव करने में आसानी होगी।

यह भी पढ़ें:

Micromax N11 और N12 बजट रेंज में लॉन्च, नॉच डिस्प्ले के अलावा ये हैं खास फीचर्स

Facebook के 68 लाख यूजर्स के अकाउंट प्रभावित, जानें कैसे करें अपना अकाउंट सुरक्षित

Zenfone Max M2 Review: बजट सेगमेंट में Realme और Redmi के लिए नई चुनौती  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.