नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन कंपनी Oppo ने अपना एक और मिड बजट रेंज का स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। Oppo के इस मिड बजट रेंज स्मार्टफोन Oppo A7 को चीन और नेपाल में लॉन्च किया गया है। Oppo A7 को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। हालांकि कंपनी ने इस फोन के बारे में अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक वीडियो टीजर जारी किया है। इस फोन का सीधा मुकाबला इस सप्ताह लॉन्च होने वाले शाओमी के Redmi Note 6 Pro से होगा। आइए जानते हैं इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर्स और कीमत के बारे में

Oppo A7 के मुख्य फीचर्स

डिस्प्ले

इस स्मार्टफोन में 6.2 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले वाटर ड्रॉप नौच फीचर के साथ दिया गया है। इस फोन को लुक और फीचर्स काफी हद तक ओप्पो के सब ब्रांड रियलमी के रियलमी 2 प्रो से मिलता है। डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 19:9 दिया गया है साथ ही स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 88.3 फीसद है।

रैम और प्रोसेसर

फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 एसओसी चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फोन को दो रैम वेरिएंट 3GB/4GB में लॉन्च किया गया है।

स्टोरेज एवं ऑपरेटिंग सिस्टम

फोन के स्टोरेज की बात करें तो इसे दो स्टोरेज वेरिएंट 32GB/64GB में लॉन्च किया गया है। इसकी मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाई जा सकती है।

कैमरा

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 13+2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। फोन में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

बैटरी

फोन को पावर देने के लिए 4,230 एमएएच की पावरफुल बैटरी दी गई है। फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम और कलर ओएस यूजर इंटरफेस पर काम करता है।

कीमत

इस फोन के बेस वेरिएंट को 35,790 नेपाली रुपया में दो कलर ऑप्शन्स ग्लेरिंग गोल्ड और ग्लेज ब्लू में लॉन्च किया गया है। भारत में यह फोन कब लॉन्च होगा इसके बारे में फिलबाल कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

Redmi Note 6 Pro

Redmi Note 6 Pro के डिजाइन की बात करें तो इसमें कर्व्ड ग्लास और मेटर यूनिबॉडी डिजाइन दिया गया है। फोन के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.26 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले का रिजोल्यूशन 1080 x 2280 पिक्सल दिया गया है। फोन नौच फीचर्स के साथ आता है। Redmi Note 6 Pro के कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसके फ्रंट में भी ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। फ्रंट में 20 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ ही बोकेह मोड को भी सपोर्ट करता है। Redmi Note 6 Pro 4/6GB रैम ऑप्शन्स के साथ आता है, साथ ही फोन में 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 एसओसी प्रोसेसर दिया गया है। फोन की मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

Vodafone के इन प्रीपेड प्लान्स पर मिल रहा है 100 फीसद का कैशबैक

Flipkart Mobiles Bonanza: नोकिया, सैमसंग समेत कई स्मार्टफोन्स पर मिल रही है बेस्ट डील

Xiaomi Redmi Note 6 Pro 23 नवंबर को होगा लॉन्च, क्या Realme 2 Pro को मिलेगी चुनौती?

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस