नई दिल्ली (पार्टनर कंटेंट)। चीन की नेटवर्किंग तथा टेलीकम्यूनिकेशन इक्वीपमेंट और सर्विस कंपनी Huawei की सब ब्रांड Honor ने बीते दिनों भारतीय बाजार में Honor 8C स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन के लॉन्च के बाद से ही लोगों में इसको लेकर काफी क्रेज देखा जा रहा है। इस फोन के तीन फीचर जो सबसे ज्यादा आकर्षित कर रहे हैं, वह 4,000mAh की बैटरी (एक बार चार्ज करने के बाद दोन दिन चले), 13+2 मेगापिक्सल का ड्यूल AI रियर कैमरा और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 632 चिपसेट ऑक्टाकोर प्रोसेसर है। आपको बता दें कि भारत में फोन को लॉन्च करने से इसे पहले अक्टूबर महीने में चीन में लॉन्च किया जा चुका है। आइए विस्तार में जानते हैं कि यह स्मार्टफोन लोगों के लिए अपने फीचर्स और कीमत से कैसे एक पसंदीदा स्मार्टफोन बन सकता है। 

कैमरा: सबसे पहले ड्यूल रियर कैमरा के बारे में बात करते हैं। 22 सीन्स 500 सिनेरियो के साथ 13+2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर AI कैमरा, Honor 8C स्मार्टफोन की सबसे बडी खासियत है। AI में इसका कलर रिप्रोडक्शन और पिक्चर की क्वालिटी काफी अच्छी है। इसके अलावा इंनडोर और आउटडोर में इस फोन की ऑब्जेक्ट डिटेक्शन और क्लारिटी भी काफी शानदार है। वहीं 8 मेगापिक्सल के साथ इसका फ्रंट कैमरा भी लोगों को लुभा सकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बहुत ही कम ऐसे स्मार्टफोन है, जो लो लाइट में बेहतर फोटोग्राफी करने का फीचर देते हैं। Honor 8C स्मार्टफोन आपको यह फीचर प्रदान कर रहा है। यह फोन F1.8 अपर्चर, रियल स्किन टोन और क्लारिटी जैसी सुविधा से लैस है। यहां तक कि फ्लैश के साथ यह फोन और भी बेहतर परफोर्म करता है। अगर अन्य खासियतों की बात करें तो लो मेमोरी में हाई क्वालिटी वीडियो के लिए H.265 इसकी क्षमता है। ऑडियो और इफेक्ट्स के साथ फनी कैमरा शॉट के लिए इसमें Augmented Reality Mode भी है। यह सुविधा कुछ ही फोन में उपलब्ध है।

6.26 इंच नॉच डिस्प्ले 19:9, TUV सर्टिफाइड के साथ 6.26 इंच नॉच डिस्प्ले इस फोन की एक और फीचर है जो शानदार व्यूइंग एक्सपीरियंस देता है। यहां आपको बता दें कि TUV सर्टिफिकेशन आपकी आंख की सुरक्षा के लिए होता है जबकि छोटे स्क्रीन के मुकाबले इस फोन का 6.26 इंच नॉच डिस्प्ले आंखों पर पड़ने वाले तनाव या दबाव को कम कर सकता है।

Honor 8C की कुछ और खासियत

गेम खेलते समय कोई परेशानी नहीं: यदि गेम खेलते समय कोई एलर्ट, नोटिफिकेशन या कॉल परेशान कर रहा है तो आप फोन में Do Not Disturb ऑप्शन को एक्टिवेट कर सकते हैं।

Cat’s Eye Design: Honor 8C ऐसा पहला स्मार्टफोन है जिसमें Cat’s Eye Design का फीचर दिया गया है। यह एक तरह का सूक्ष्म इफेक्ट है जो एक 3D प्रिंटिंग और नैनो लेवल पैटर्न डिजाइन देता है।

सोफ्ट लाइट फ्लैश के साथ सेल्फी : Honor 8C में ब्राइट, रेगुलर और लो-लाइट कंडीशन के लिए 3 लेवल एडजेस्टमेंट के साथ सोफ्ट लाइट फ्लैश दिया गया है। इस तरह यह फोन 8MP फ्रंट कैमरा के साथ बेहतर सेल्फी प्रदान करता है।

स्मार्ट फेस अनलॉक : लो लाइट कंडीशन में Honor 8C पर स्मार्ट फेस अनलॉक काफी अच्छी तरह से काम करता है। आपको बता दें कि यह फीचर नए एलईडी लाइट कॉम्पेशन की वजह से संभव है।

TüV Rheinland Certified आई कंफर्ट मोड: नई पीढ़ी की ‘आई कंफर्ट मोड’ब्लू लाइट रेडिएशन को कम करता है, जिसकी वजह से आपकी आंखों पर दबाव नहीं पड़ता और आपकी आंखे सुरक्षित रहती हैं, खास तौर पर डिम लाइट में।

मल्टीटास्कर के रूप में करे काम : ज्यादातर स्मार्टफोन में देखा गया है कि कई सारे फीचर्स ऑन करने से वह हैंग करने लगते हैं, लेकिन Honor 8C स्मार्टफोन के साथ ऐसा नहीं है। यह फोन मल्टीटास्किंग के लिए जाना जाता है। इस स्मार्टफोन में Android 8.1 Oreo बेस्ड EMUI 8.2 दिया गया है। आप इससे फास्ट और सिक्योर Wi-Fi चला सकते हैं। साथ ही इसमें स्मार्ट ड्यूड ब्लूटूथ भी है, अर्थात आप इस फोन से दो ब्लूटूथ डिवाइस को कनेक्ट भी कर सकते हैं। जैसे कि ब्लूटूथ हेडसेट और स्मार्टवॉच।

स्मार्ट फिंगरप्रिंट अनलॉक : अपने फोन को लॉक और अनलॉक करने के लिए स्मार्ट फिंगरप्रिंट अनलॉक का इस्तेमाल कर सकते हैं। इतना ही नहीं फिंगरप्रिंट का इस्तेमाल फोटो/ वीडियो, अंसर कॉल, स्टॉप अलार्म, शो नोटिफिकेशन और फोटो गैलरी ब्राउज़ के लिए किया जा सकता है।

फोन डिजाइज, वेरिएंट्स और कीमत : Honor 8C की बॉडी प्लास्टिक की है तथा इसकी बिल्ड क्वालिटी संतोषजनक है। इसके अलावा इसकी बॉडी को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि इसे ग्रिप करने में बहुत कंफर्टेबल महसूस होगा। भारत में इस फोन को दो वेरिएंट्स के साथ लॉन्च किया गया है। पहला वेरिएंट 4GB+32GB है जिसकी कीमत 11,999 रुपये है। जबकि, दूसरा वेरिएंट 4GB+64GB है जिसकी कीमत 12,999 रुपये है।

कम कीमत, बेहतरीन डिजाइन और कई सारी खूबियों को जानने के बाद आपके मन में यह विचार आ रहा होगा कि इस फोन कैसे खरीदा जाए, तो हम आपको बता दें कि इस फोन की सेल डेट 10 दिसंबर से शुरू हो रही है और आप इसे amazon.in से खरीद सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए आप दिए हुए लिंक पर क्लिक कीजिए - http://bit.ly/2UizqDM

ये आर्टिकल Honor के साथ पार्टनर कॉन्टेंट का हिस्सा है और ये जागरण न्यू मीडिया के संपादकीय विचारों को नहीं दर्शाता

Posted By: Sakshi Pandya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस