नई दिल्ली (टेक डेस्क)। सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला देते हुए धारा 377 को खारिज कर दिया है। इसका सीधा मतलब है कि भारत में अब समलैंगिकता अपराध नहीं है। 5 जजों की बेंच ने इस मामले को लेकर फैसला सुनाते हुए कहा कि जो भी जैसा है उसे उसी रूप में स्वीकार किया जाना चाहिए। समलैंगिकता को लेकर फैसला आने से पहले ही सोशल मीडिया पर यह बहस का मुद्दा बना हुआ था। इस फैसले के आने के बाद सोशल मीडिया पर धारा 377 और समलैंगिकता का मुद्दा ट्रेंड करने लगा है। इस फैसले को लेकर ट्विटर पर कई बड़ी हस्तियों समेत अन्य लोगों ने अपने विचार साझा किए हैं। यहां हम आपको इस मामले पर किए गए कुछ मजेदार ट्विट्स की जानकारी दे रहे हैं।

1. बॉलिवुड फिल्म निर्माता करण जौहर ने इस फैसले को ऐतिहासिक बताया है। उन्होंने कहा है कि समलैंगिकता को खत्म करना मानवता और समान अधिकारों की जीत है।

2. ANI ने एक वीडियो पोस्ट की है जिसमें मुंबई में इस फैसले के बाद लोगों को जश्न मनाते दिखाया गया है।

3. Krishan Charan नाम के एक ट्विटर अकाउंट से टेलिविजन की पुरानी रेनबो वाली फोटो पोस्ट की गई है। इसमें #indiaforgayrights, #377scrapped और #loveforeveryone हैशटैग इस्तेमाल किया गया है।

4. लेखन चेतन भगत ने भी इस फैसले के समर्थन में ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है कि भारत एक ऐसा देश है जहां हर 100 किलोमीटर पर सभ्यता बदलती है। विविधता को स्वीकार करना हर भारतीय का धर्म होना चाहिए। यह फैसला इसी दिशा में उठाया गया एक अहम कदम है।

5. यह ट्विट Gabbbar नाम के ट्विटर अकाउंट से किया गया है। इसमें इस फैसले को लेकर कुछ इस तरह का समर्थन दिखाया गया है।

6. यह ट्विट East India Comedy की तरफ से किया गया है। इसमें फैसले को ऐतिहासिक बताते हुए भारत को बधाई दी गई है। इसमें एक फोटो भी दिखाई है जिसमें धारा 377 को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद #Lovewins का हैशटैग दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

Jio Gigafiber 900 शहरों में हुआ उपलब्ध, 500 रुपये से प्लान्स शुरू

8GB रैम और बड़े डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुआ Vivo X23, इस स्मार्टफोन से होगा मुकाबला

Vivo V11 Pro Review: स्पेक्स से लेकर परफॉरमेंस तक कैसा है यह फोन, देखें Video 

Posted By: Shilpa Srivastava