नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Vivo V11 Pro को भारत में और V11, V11i को थाइलैंड में लॉन्च करने के बाद अब कंपनी ने X23 स्मार्टफोन को चीन में लॉन्च कर दिया है। लुक में यह फोन बिल्कुल Vivo V11 Pro की ही तरह है। इस फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, ड्यूल रियर कैमरा, वॉटरड्रॉप नॉच, सुपर एमोलेड डिस्प्ले जैसे फीचर्स दिए गए हैं। फोन की कीमत 3500 चीनी युआन यानी करीब 36,800 रुपये है। इस फोन को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा इसकी फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

Vivo X23 के फीचर्स:

Vivo X23 को केवल एक वेरिएंट में पेश किया गया है। इसमें 8 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसे तीन कलर वेरिएंट फैंटम पर्पल, फैंटम रेड और ब्लू में पेश किया गया है। जल्द ही कंपनी Vivo X23 को फैशन पर्पल और फैशन ऑरेंज कलर वेरिएंट के साथ स्पेशल एडिशन के तहत पेश करेगी।

फोन में 6.41 इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080x2340 है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। इसमें IR फेस अनलॉक सपोर्ट दिया गया है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 670 प्रोसेसर से लैस है। इसकी इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है या नहीं इसकी जानकारी अभी नहीं मिली है। फोन को ड्यूल टर्बो एक्सलेरेशन इंजन के साथ पेश किया गया है जो फोन की परफॉर्मेंस को बेहतर बनाता है। फोन में 3400 एमएएच की बैटरी दी गई है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर f/1.8 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल और सेकेंडरी सेंसर f/2.4 अपर्चर के साथ 13 मेगापिक्सल का है। फोन में f/2.0 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसका कैमरा AI Beauty, AI Portrait जैसे कई फीचर्स से लैस है। इस फोन की शिपिंग चीन में 14 सितंबर से शुरू हो जाएगी।

अगर यह फोन भारत में लॉन्च होता है तो इसकी टक्कर कीमत के मामले में वनप्लस 6 से हो सकती है।

Oneplus 6:

इस फोन में 6.28 इंच का डिस्प्ले दिया गया है जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रगन 845 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 6/8 जीबी रैम से लैस है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 20 मेगापिक्सल और 16 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका रियर कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन, इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन और 480 फ्रेम प्रति सेकंड स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग जैसे फीचर्स से लैस है। इससे 4K वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकेगी। वहीं, इसका फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल का है। फोन को पावर देने का काम 3300 एमएएच की बैटरी करेगी।

यह भी पढ़ें:

सैमसंग इसी साल लॉन्च कर सकता है Foldable Phone, जानें कैसे करेगा काम

Jio, Airtel और Vodafone के 300 रुपये से नीचे इन प्लान्स में मिलता है फ्री डाटा और कॉल्स

स्मार्टफोन खरीदने की है प्लानिंग तो जल्दी करें, रुपये में गिरावट जारी रहने से हो सकता है महंगा 

Posted By: Shilpa Srivastava