Move to Jagran APP

Jio, Airtel और Vodafone के 300 रुपये से नीचे इन प्लान्स में मिलता है फ्री डाटा और कॉल्स

देश की तीन प्रमुख दिग्गज टेलिकॉम कंपनियों के 300 रुपये से कम के ये प्लान्स हैं बेहतर

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 07 Sep 2018 09:53 AM (IST)Updated: Fri, 07 Sep 2018 11:01 AM (IST)
Jio, Airtel और Vodafone के 300 रुपये से नीचे इन प्लान्स में मिलता है फ्री डाटा और कॉल्स
Jio, Airtel और Vodafone के 300 रुपये से नीचे इन प्लान्स में मिलता है फ्री डाटा और कॉल्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन इंडिया के 300 रुपये से नीचे के कुछ प्लान्स में यूजर्स को फ्री डाटा और अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है। ये प्लान्स यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय है। 4G स्मार्टफोन यूजर्स, इन प्लान्स में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ डाटा बेनिफिट्स के साथ मिलता है। साथ ही, इन प्लान्स में यूजर्स को एसएमएस और फ्री नेशनल रोमिंग (इनकमिंग और आउटगोइंग) की भी सुविधा मिलती है। आइए, जानते हैं इन तीनों ही टेलिकॉम कंपनियों के इन प्लान्स के बारे में

loksabha election banner

Jio 149 रुपये वाला प्लान

रिलायंस जियो के इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 1.5GB फ्री 4G डाटा का लाभ मिलता है। जियो के अन्य प्लान्स की तरह ही इस प्लान में भी फ्री अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ ही फ्री नेशनल रोमिंग (इनकमिंग और आउटगोइंग) की भी सुविधा मिलती है। इसके अलावा यूजर्स को प्रतिदिन 100 फ्री एसएमएस का भी लाभ मिलता है। डाटा बेनिफिट्स की बात करें तो प्रतिदिन अगर आप 1.5GB फ्री 4G डाटा का इस्तेमाल कर भी लेते हैं तो आपका इंटरनेट बंद नहीं होता है। बल्कि, आपको 64kbps (किलो बाइट्स प्रति सेकेंड) की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान की वैधता (वेलिडिटी) 28 दिनों की है।

Jio 198 रुपये वाला प्लान

रिलायंस जियो के इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 2GB फ्री 4G डाटा का लाभ मिलता है। जियो के अन्य प्लान्स की तरह ही इस प्लान में भी फ्री अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ ही फ्री नेशनल रोमिंग (इनकमिंग और आउटगोइंग) की भी सुविधा मिलती है। इसके अलावा यूजर्स को प्रतिदिन 100 फ्री एसएमएस का भी लाभ मिलता है। डाटा बेनिफिट्स की बात करें तो प्रतिदिन अगर आप 2GB फ्री 4G डाटा का इस्तेमाल कर भी लेते हैं तो आपका इंटरनेट बंद नहीं होता है। बल्कि, आपको 64kbps (किलो बाइट्स प्रति सेकेंड) की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान की वैधता (वेलिडिटी) 28 दिनों की है। जियो का यह प्लान सामान्य से अधिक डाटा इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए सही विकल्प है।

Jio 299 रुपये वाला प्लान

रिलायंस जियो के इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 3GB फ्री 4G डाटा का लाभ मिलता है। जियो के अन्य प्लान्स की तरह ही इस प्लान में भी फ्री अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ ही फ्री नेशनल रोमिंग (इनकमिंग और आउटगोइंग) की भी सुविधा मिलती है। इसके अलावा यूजर्स को प्रतिदिन 100 फ्री एसएमएस का भी लाभ मिलता है। डाटा बेनिफिट्स की बात करें तो प्रतिदिन अगर आप 3GB फ्री 4G डाटा का इस्तेमाल कर भी लेते हैं तो आपका इंटरनेट बंद नहीं होता है। बल्कि, आपको 64kbps (किलो बाइट्स प्रति सेकेंड) की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान की वैधता (वेलिडिटी) 28 दिनों की है। जियो का यह प्लान ज्यादा डाटा इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए सही विकल्प है।

Airtel 199 रुपये वाला प्लान

रिलायंस जियो की तरह ही भारती एयरटेल के इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और फ्री डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। इस प्लान में यूजर्स को फ्री नेशनल रोमिंग (इनकमिंग एवं आउटगोइंग) के अलावा प्रतिदिन 100 फ्री एसएमएस का भी लाभ मिलता है। डाटा की बात करें तो इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 1.4GB फ्री डाटा का लाभ मिलता है। अगर, आप इस लिमिट को खत्म कर देते हैं तो भी आपका इंटरनेट बंद नहीं होता है। आपको 64kbps (किलो बाइट्स प्रति सेकेंड) की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है।

Vodafone 255 रुपये वाला प्लान

रिलायंस जियो और भारती एयरटेल की तरह ही वोडाफोन के इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और फ्री डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। इस प्लान में यूजर्स को फ्री नेशनल रोमिंग (इनकमिंग एवं आउटगोइंग) के अलावा प्रतिदिन 100 फ्री एसएमएस का भी लाभ मिलता है। डाटा की बात करें तो इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 2GB फ्री डाटा का लाभ मिलता है। अगर, आप इस लिमिट को खत्म कर देते हैं तो भी आपका इंटरनेट बंद नहीं होता है। आपको 64kbps (किलो बाइट्स प्रति सेकेंड) की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान का सीधा मुकाबला एयरटेल के 249 रुपये वाले प्लान से है।

यह भी पढ़ें:

Xiaomi Redmi 6 Pro इन दो स्मार्टफोन से किन मायनों में है बेहतर, जानें 

Xiaomi Redmi 6A vs Redmi 6 vs Redmi 6 Pro: बजट रेंज में कौन है बेहतर

Moto G6 Plus 10 सितंबर को भारत में होगा लॉन्च, ये हो सकते हैं खास फीचर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.