Move to Jagran APP

सैमसंग OLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च कर सकता है Foldable Phone, जानें क्या होगा नाम

सैमसंग के फोल्डेबल फोन को इसी वर्ष नवंबर में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी के सीईओ डीजे कोह के मुताबिक, इस फोन का प्रोसेस लगभग पूरा हो चुका है

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 02:53 PM (IST)Updated: Fri, 07 Sep 2018 11:01 AM (IST)
सैमसंग OLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च कर सकता है Foldable Phone, जानें क्या होगा नाम
सैमसंग OLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च कर सकता है Foldable Phone, जानें क्या होगा नाम

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग जल्द ही फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी ने फिलहाल यह साफ नहीं किया है कि इसे कब तक लॉन्च किया जाएगा। लेकिन हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग के फोल्डेबल फोन को इसी वर्ष नवंबर में लॉन्च किया जाएगा। सैमसंग के सीईओ डीजे कोह के मुताबिक, इस फोन का प्रोसेस लगभग पूरा हो चुका है।

loksabha election banner

OLED डिस्प्ले के साथ आएगा सैमसंग फोल्डेबल फोन:

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सैमसंग का फोल्डेबल फोन डायरी के डिजाइन जैसा होगा। साथ ही इसके ऊपर की तरफ भी स्क्रीन दी गई होगी जिससे इसे फोल्ड करने के बाद भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। रिपोर्ट में बताया गया है कि फोन में 7.3 इंच का OLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसके अलावा फोन के ऊपर की तरफ स्क्रीन साइज 4.6 इंच हो सकता है। साथ ही इस फोन का कोडनेम Winner रखा गया है।

सैमसंग फोल्डबेल फोन:

कोह ने संकेत देते हुए कहा कि इस फोन की घोषणा कंपनी के नवंबर में होने वाली डेवलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान की जा सकती है। खबरों के मुताबिक, फोन का नाम गैलेक्सी एक्स होने की संभावना है। वहीं, यह माना जा रहा है कि इस फोन के लॉन्च होने के बाद स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों के बीच कॉम्पटीशन और बढ़ जाएगा। फिलहाल कंपनी ने यह नहीं बताया है कि यह फोन कैसे काम करेगा। हालांकि, कोह ने कहा है कि इस फोल्डेबल फोन के जरिए लगभग सभी काम किए जा सकते हैं। लेकिन अगर यूजर को इंटरनेट ब्राउज करना होगा तो उसे फोन को अनफोल्ड करना होगा।

वहीं, इससे पहले जेडटीई के सब-ब्रैंड नूबिया ने IFA 2018 के दौरान दुनिया का पहला हाथ में पहनने वाला स्मार्टफोन पेश किया है। इस फोन का नाम nubia-α (Alpha) है। इस डिवाइस को कलाई पर पहना जाता है।

जानें nubia-α (Alpha) के बारे में:

इसमें लार्ज कर्व्ड OLED टचस्क्रीन वर्टिकल डिस्प्ले दिया गया है जिसे नूबिया प्रॉपर्टी फ्लैक्सिबल डिस्प्ले तकनीक Flex के साथ बनाया गया है। इस डिवाइस के बैक पैनल पर चार्जिंग पिन और हार्ट रेट सेंसर दिया गया है। इसमें मेटल स्ट्रैप दिया गया है। साथ ही यह ब्लैक और गोल्डन कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराई जाएगी। इसके टॉप राइट कॉर्नर पर कैमरा लेंस भी दिया गया है। फिलहाल कंपनी ने इसकी स्पेसिफिकेशन्स, कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.